मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा- धर्म सभा में सक्रिय रहेगी भाजपा

Chief Minister Fadnavis said BJP will be active in Dharam Sabha
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा- धर्म सभा में सक्रिय रहेगी भाजपा
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा- धर्म सभा में सक्रिय रहेगी भाजपा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा 25 नवंबर को आयोजित धर्मसभा में भाजपा भी सक्रिय तौर से भाग लेगी। शनिवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साफ़ किया कि मंदिर निर्माण केवल पार्टी का विषय नहीं है। आयोजन वीएचपी कर रही है। जो हिंदू है और जो मंदिर का निर्माण चाहता है, वो इस आयोजन में जाएगा। अगर कांग्रेस के लोग भी जो इसके पक्ष में होंगे, वो भी इसमें शामिल हो सकते हैं। वे रामगिरी में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

आगामी लोकसभा-विधानसभा में भाजपा-सेना में युति को लेकर चल रहे मतभेद के सवाल पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हम शिवसेना के साथ युति करना चाहते हैं। अगर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की दशहरा रैली के भाषण को आपने ठीक से सुना होगा तो काफी कुछ समझ सकते हैं। यह हमारा एकतरफा प्रेम नहीं है। इतना है कि हमारा दिखाई देता है, तो उनका नहीं। असुद्दीन ओवेसी और प्रकाश आंबेडकर के गठबंधन का फायदा भाजपा को होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी उनसे कोई चर्चा नहीं हुई है। आंबेडकर ने हमसे कभी युति नहीं की है। बाकी जो नहीं करने की बात करते हैं, उन सब ने हमसे युति की है। एमआईएम से युति का सवाल ही पैदा नहीं होता।

जो हिंदू है और जो राम मंदिर का निर्माण चाहता है, वो इस आयोजन में जरूर जाएगा
मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि सिंचाई घोटाले की जांच में गति आई है। कोर्ट में 15 चार्जशीट दायर की है। पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार पर जल्द कार्रवाई करने के प्रदेशाध्यक्ष रावसाहब दानवे के बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी इस बाबत सार्वजनिक रूप से बोल सकती है। सरकार नहीं। आघाड़ी सरकार के 15 साल और युति सरकार के 4 साल का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जितना काम 15 साल में नहीं हुआ, हमने 4 साल में कर दिखाया है। इसका एक ड्राफ्ट भी तैयार किया गया है। शीतसत्र के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत देते हुए कहा कि फडणवीस ने कहा कि अधिवेशन से पहले बदलाव होगा। गोसीखुर्द परियोजना के बड़े काम अगले एक साल में पूरे किए जाएंगे। आगे छोटे-मोटे काम जारी रहेंगे। नागपुर महानगरपालिका को भी जल्द नया आयुक्त दिया जाएगा।

प्रेमा साईं को जानते तक नहीं
यवतमाल में ही केंद्रीय मेनका गांधी के आध्यात्मिक गुरु प्रेमासाई को लेकर उठे विवाद पर मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि वे प्रेमा साईं को जानते तक नहीं हैं। मेनका गांधी अनेक सालों से भाजपा में हैं। अनेक बार उनसे मुलाकात हुई, लेकिन उन्होंने कभी प्रेमा साईं का उल्लेख बातचीत में नहीं किया।

Created On :   11 Nov 2018 11:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story