नागपुर में बन रही चाइल्ड पोर्न फिल्में, जांच में जुटी पुलिस

Child porn film making in nagpur police investigate
नागपुर में बन रही चाइल्ड पोर्न फिल्में, जांच में जुटी पुलिस
नागपुर में बन रही चाइल्ड पोर्न फिल्में, जांच में जुटी पुलिस

डिजिटल डेस्क,  नागपुर।  नागपुर में बच्चोें की पोर्न फिल्में बन रही हैं। ये फिल्में सोशल मीडिया में वायरल हुईं तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। खास बात यह है कि ये फिल्में गणेशपेठ, जरीपटका, सक्करदरा और नंदनवन क्षेत्रों में बनाई गई हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने महाराष्ट्र पुलिस के साइबर सेल को इस बाबत सूचना दी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन नागपुर साइबर सेल ने गणेशपेठ, जरीपटका, नंदनवन और सक्करदरा थाने में प्रकरण दर्ज कराए हैं। उधर, पुलिस का दावा है कि संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। जल्दी ही इस मामले में गिरफ्तारी होगी।

नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉयटेड चिल्ड्रेन (एनसीएमईसी) के माध्यम से नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो एमएचए नई दिल्ली से विशेष पुलिस महानिरीक्षक तथा नोडल अधिकारी एनसीसीआरपी पोर्टल महाराष्ट्र मुंबई साइबर सेल को शिकायत मिली। इसके बाद मुंबई साइबर सेल ने नागपुर पुलिस को अलर्ट किया। इसमें साफ कहा गया है कि नागपुर के कुछ क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बच्चों की पोर्न फिल्में बन रही हैं। आशंका है कि गुमशुदा बच्चों का इस्तेमाल ऐसी फिल्मों के लिए किया जा रहा है। साइबर सेल की पड़ताल में चौंकाने वाली बातें सामने आईं। ये फिल्में शहर के प्रमुख इलाकों में बनाई जा रही हैं। उसके बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इससे साफ है कि नागपुर अब चाइल्ड पोर्न हब के रूप में उभरने लगा है। 

सामना: डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले शिवसेना का निशाना, कहा- भारत को
 
संदिग्धों पर नजर 
पुलिस को अभी तक पोर्न फिल्में बनाने वालाें के बारे में कोई ठोस सुराग हाथ नही लगा है। पुलिस की नजर में कुछ संदिग्ध हैं। गोपनीय तरीके से नजर रखी जा रही है। दावा तो यह भी किया जा रहा है कि ये आरोपी जल्दी ही पकड़ लिए जाएंगे। 

आईपी एड्रेस ट्रेस कर आरोपियों को ढूंढ़ निकाला जाएगा। इसके लिए स्थानीय साइबर सेल सक्षम है और मामले की पड़ताल जारी है। 
डॉ.नीलेश भरणे, -अपर पुलिस आयुक्त, नागपुर शहर

 

Created On :   15 Feb 2020 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story