बाल कल्याण संस्था ने की यूपी डीजीपी से सोशल मीडिया से पठान गाने को हटाने की मांग

Child welfare organization demands UP DGP to remove Pathan song from social media
बाल कल्याण संस्था ने की यूपी डीजीपी से सोशल मीडिया से पठान गाने को हटाने की मांग
बॉलीवुड बाल कल्याण संस्था ने की यूपी डीजीपी से सोशल मीडिया से पठान गाने को हटाने की मांग

डिजिटल डेस्क, बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग की क्लिपिंग और अन्य अश्लील सामग्री को सोशल मीडिया से हटाने की मांग की है क्योंकि इसका किशोरों की मानसिकता पर हानिकारक प्रभाव पड़ रहा था।

किशोर न्याय अधिनियम 2015 की प्रासंगिक धारा के तहत दी गई शक्तियों का उपयोग करते हुए, बाल कल्याण समिति, बहराइच (मजिस्ट्रेट की बेंच) ने डीजीपी को लिखा है कि अश्लील सामग्री का स्वत: संज्ञान लिया है, जिसमें बेशरम रंग गाना भी शामिल है, जिसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है।

डीजीपी को भेजे पत्र में बहराइच सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव और दीपमाला प्रधान, अर्चना पाण्डेय और नवनीत मिश्रा की चार सदस्यीय पीठ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किशोरों को स्मार्ट मोबाइल फोन मुहैया कराए हैं।

ऐसे में उनके हित में यह जरूरी है कि अश्लील सामग्री को सोशल मीडिया से हटा दिया जाए क्योंकि फोन पर बच्चों को आसानी से उपलब्ध सामग्री को देखने से नहीं रोका जा सकता है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story