City Crime : गिट्टीखदान थाने के डीबी रूम में दो पुलिसकर्मी भिड़े

City Crime: Two policemen clash in DB room of Gittikhadan police station
City Crime : गिट्टीखदान थाने के डीबी रूम में दो पुलिसकर्मी भिड़े
City Crime : गिट्टीखदान थाने के डीबी रूम में दो पुलिसकर्मी भिड़े

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गिट्टीखदान थाने के डीबी रूम में दो पुलिसकर्मी भिड़ गए। एक-दूसरे को जमकर गालियां दीं। बाद में वहां के अन्य कर्मचारियों ने दोनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। यह घटना मंगलवार शाम करीब 4.55 बजे की है। उधर, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुनील चव्हाण ने इस तरह की किसी भी घटना से इनकार किया है। सूत्रों की मानें तो शाम को थाने में दो हवालदारों के बीच मारपीट हो गई। विवाद आखिर इतना किस कारण बढ़ा, इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। मारपीट करने वालों में से एक हवलदार मंगलवार को भंडारा स्थित पुलिस फायरिंग रेंज से ट्रेनिंग लेकर लौटा था। अचानक डीबी रूम से चीखने-चिल्लाने की आवाज आने लगी। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक दो हवलदारों के बीच मारपीट शुरू हो गई। बताया जाता है कि दोनों की इस हरकत के लिए फटकार भी लगी है। दबी जुबान से कहा जा रहा है कि शहर के कुछ थानों में डीबी स्क्वाॅड की 4 टीमें बनाई गई हैं। इससे कर्मचारियों के बीच मनमुटाव बढ़ने लगा है। कुछ थानों के कार्यक्षेत्र का दायरा कम है। बावजूद इसके डीबी स्क्वाॅड की अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। क्राइम ब्रांच के कुछ कर्मचारियों को डीबी स्क्वॉड में स्थान दिया गया है। इससे पहले से कार्यरत कर्मचारियों के मन में मनमुटाव की भावना घर कर गई है।

पुलिस पर किया हमला

उधर कन्हान के जूना पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले जूनी खलासी निवासी नगरसेवक के तड़ीपार बेटे को पकड़ने गई पुलिस पर हमला करने के मामले में नगरसेवक रघुवीर नाथा मेश्राम एवं तड़ीपार उसका बेटा धीरज रघुवीर मेश्राम के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। मामला कुछ इस प्रकार है। 30 वर्षीय युवक को 18 अप्रैल से शहर पुलिस के डीसीपी निलोत्पल द्वारा तड़ीपार का आदेश दिया गया था। इसके बावजूद युवक घर में रहता था। यह जानकारी सहायक पुलिस निरीक्षक यूनुस शेख, तंगराजन पिल्ले, बीट मार्शल धर्मेंद्र राऊत, पंकज मरसिंगे, इशांत कांबले, विक्की गजभिये को मिली। इस आधार पर मंगलवार दोपहर 12 बजे के दौरान पुलिस दल जूना खलासी लाइन, मांगपुरा स्थित मकान में छापा मारा। कर्मचारी को मकान के ऊपर से आरोपी धीरज भागते दिखा। जिससे पुलिस ने घर के अंदर घुसने की कोशिश की, लेकिन घर के सदस्यों सहित कुछ पड़ोसियों ने पुलिस को रोकने की कोशिश की। यहां तक की एक कर्मचारी को मारा गया। घटना की जानकारी फोन द्वारा थाने में दी गई। उस वक्त जोन 5 के डीसीपी शांति समिति के सभा में व्यस्त थे। फिर भी डीसीपी स्वयं थानेदार को साथ लेकर दलबल के साथ घटनास्थल पर पहंुचे। प्रभाग 3 के नगसेवक रघुवीर मेश्राम तथा उसके बेटे धीरज रघुवीर मेश्राम को थाने लाकर धारा 353, 332, 186, 187, 224, 298, 506, 509, 34, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धारा 142 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। इस मामले में पिता-पुत्र सहित कुल 8 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। जिसमें आकाश रघुवीर मेश्राम, सुरेश रघुवीर मेश्राम, प्रतिभा रघुवीर मेश्राम, कपिल विनोद शेंडे, निकिता धीरज मेश्राम सहित एक महिला का समावेश है।

नाबालिग के साथ दुराचा

वहीं कन्हान पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले बोरडा गनेशी गांव में एक 35 वर्षीय युवक ने गांव की ही 15 वर्षीय नाबालिग के साथ पैसे का लालच देकर जबरदस्ती दुराचार करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार बोरडा गनेशी निवासी विजय अशोक सोनकर (35) ने गांव में ही रहने वाली एक 15 वर्षीय नाबालिग के घर मंगलवार की दोपहर 2 बजे जब वह अकेली थी। उसके घर जाकर उसे पैसे का लालच देकर उसके साथ जबरदस्ती दुराचार किया। पीड़िता की शिकायत पर कन्हान पुलिस ने आरोपी विजय सोनकर के खिलाफ धारा 376 (3), सहधारा 4 पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। मामले की जांच थानेदार अरुण त्रिपाठी कर रहे हैं।

बैटरी चुराने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

कन्हान क्षेत्र में स्थित कोयला खदानों में बड़ी संख्या में ट्रकों द्वारा परिवहन किया जाता है। कोयला लोडिंग के इंतजार में खड़े ट्रकों में से बैटरी चुराने वाला गिरोह पिछले कुछ दिनों से खदान तथा कन्हान क्षेत्र में सक्रिय था। नागपुर जिला ग्रामीण की अपराध शाखा को बैटरी चुराने वाले गिरोह के बारे में मिली गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार को दबिश देकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनके पास से तीन बैटरी कीमत 7 हजार रुपए का माल जब्त किया है। ज्ञात हो कि, 24 अक्टूबर को कन्हान पुलिस स्टेशन के अंतर्गत नागपुर-जबलपुर महामार्ग पर टेकाडी तार कंपनी के पास लक्ष्मी लॉज से अज्ञात चोरों ने तीन बैटरी चुराई थी। पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने दीपक रामचरण गोस्वामी (22) तथा राजेश जिलोकी चव्हाण (33) दोनों 6 नंबर खदान निवासी को गिरफ्त में लेकर उनके पास से तीन बैटरी कीमत 7 हजार रुपए का माल जब्त कर आरोपियों को कन्हान पुलिस स्टेशन के हवाले कर दिया। कार्रवाई में नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा टीम के एएसआई लक्ष्मीकांत दुबे, हेड कांस्टेबल विनोद काले, पुलिस सिपाही शैलेश यादव, सत्या केठारे, पुलिस सिपाही प्रणय बनाफर, वीरेंद्र नरड, चालक बेहाडे आदि ने भाग लिया।

राहगीर से 4 हजार रुपए छीनकर लुटेरे फरार

कन्हान में आजनी (रडके) निवासी शुभम शारदाप्रसाद हरने (24) से आरोपियों ने 4 हजार रुपए छीनकर भाग गए। सोमवार की शाम 6.45 बजे घोरपड-पावनगांव रोड से एक्टिवा से आते समय उसे थ्री सीटर आॅटो में आए 20 से 25 आयु के 4 युवकों ने रोककर उनके पास से कपड़े के थैली में रखे 4 हजार रुपए छीनकर फरार हो गए। शुभम ने कामठी थाने में पहंुचकर शिकायत दर्ज की। जिसके आधार पर पुलिस ने धारा 392, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। फरियादी के अनुसार घटना में उपयोग किए गए आॅटो का नंबर एमएच-49, एआर-2033 है।

ऑफिस जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत

उधर ऑफिस जाते समय बीच रास्ते में एक महिला की मौत हो गई। वह चक्कर आने से बेटे के दोपहिया वाहन से गिर गई थी। सोमवार की रात वाड़ी थाने में आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज किया गया है। मारोती नगर दत्तवाड़ी निवासी शोभा मनोहर बाबडे (67) निजी फाइनेंस कंपनी में काम करती थी। सोमवार की सुबह सवा आठ बजे वह अपने बेटे हर्षल (20) के दोपहिया वाहन (एमएच 40 बीपी 8603) पर पीछे बैठकर जा रही थी। इस दौरान अमरावती रोड स्थित शिवशंकर मेडिकल स्टोर्स के सामने अचानक चक्कर आने से शोभा चलते वाहन से नीचे गिर गई। वाहन से गिरने के कारण शौभा के सिर में गंभीर चोट लगी। उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां पर अत्याधिक मात्रा में रक्तस्त्राव होेने से उसकी मौत हो गई।


एयर क्राफ्ट इंजीनियर का कोर्स कराने व नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी

संतरा नगरी के तीन दोस्तों को एयर क्राफ्ट इंजीनियर के लिए चार साल का कोर्स कराने व उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक आरोपी ने करीब 11 लाख 75 हजार रुपए का चूना लगा दिया।  इस मामले में पीड़ित शुभम रामचंद्र ठवरे और उसके मित्रों ने अंबाझरी थाने में शिकायत की। थानेदार नरेंद्र हिवरे के आदेश पर आरोपी नवनीत मेहता के खिलाफ धारा  420, 406 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार स्वामी संकेत अपार्टमेंट, पुराणिक ले-आउट, फ्लैट नं. 102, भरत नगर नागपुर निवासी शुभम रामचंद्र  ठवरे (26) जागनाथ बुधवारी कैलास टाकीज नागपुर ने आरोपी नवनीत मेहता के खिलाफ अंबाझरी थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है। शुभम ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसे और उसके मित्र श्रीनिधि डयूवटेलवार और संकलेश राऊत को एयर क्राफ्ट इंजीनियर का चार वर्ष का कोर्स कराने व नौकरी दिलाने के बहाने उनसे करीब 11 लाख 75 हजार रुपए लिए। आरोपी नवनीत मेहता पर आरोप है कि उसने शुभम से 4.25 लाख रुपए, संकलेश से 3 लाख 75 हजार और श्रीनिधि से 3 लाख 75 हजार रुपए लिए। आरोपी ने यह रकम जून 2012 से 2017 के दरमियान ली। शुभम ने पुलिस को बताया कि 45 वर्षीय आराेपी नवनीत मेहता (एजीइडी मेजर) निवासी भटिंडा, पंजाब ने तीनों दोस्तों को एयर क्राफ्ट मेंटेनंेस इजीनियरिंग का  चार वर्ष का कोर्स पूरा कराने का लालच दिया। इसमें थ्योरी ट्रेनिंग, लाइसेंस व नौकरी लगाने का लालच दिया। उसके बाद आरोपी नवनीत ने तीनों मित्रों को खुद के डेटा एविएशन क्लास में एडमिशन कर दिया। एडमिशन के बाद तीनों मित्रों से नवनीत ने अलग-अलग रकम ली। शुभम ने पुलिस को यह भी बताया कि रुपए लेने के बाद आरोपी नवनीत मेहता ने एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियरिंग की परीक्षा का फार्म ही नहीं भरा और  न ही तीनों दोस्तों को कोई प्रशिक्षण (ट्रेनिंग) दिया गया। शुभम का कहना है कि उसे और उसके दोस्तों का उक्त कोर्स पूरा नहीं किया और न ही कोई लाइसेंस दिया गया और न ही नौकरी दिलाई गई। शुभम और उसके दोनों दोस्तों के साथ आरोपी नवनीत मेहता ने विश्वासघात किया। शुभम ठवरे की शिकायत पर अंबाझरी थाने के  उपनिरीक्षक एस.आर ठाकरे ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


 


 

Created On :   11 Nov 2020 12:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story