पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 6 दिसंबर से होंगी शुरु, शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवयम ने की घोषणा

Classes 1st to 8th in Puducherry start from Monday
पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 6 दिसंबर से होंगी शुरु, शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवयम ने की घोषणा
पुडुचेरी पहली से आठवीं तक की कक्षाएं 6 दिसंबर से होंगी शुरु, शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवयम ने की घोषणा

डिजिटल डेस्क, पुडुचेरी। पुडुचेरी सरकार सोमवार (6 दिसंबर) से पहली से आठवीं तक के छात्रों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू करेगी। पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए. नमस्सिवयम ने शुक्रवार को एक बयान में इसकी घोषणा की।

बयान के अनुसार, कक्षाएं आधे दिन के लिए बारी-बारी से आयोजित की जाएंगी और छात्रों के लिए उपस्थित होना अनिवार्य नहीं है। ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी और छात्र शिक्षा के किसी भी तरीके को चुन सकते हैं।

शिक्षा मंत्री के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्र जो आधे दिन के आधार पर भाग ले रहे हैं, उन्हें छह दिसंबर से पूरे दिन की कक्षाओं में भाग लेना होगा। एक सितंबर से नौवीं से बारहवीं के छात्रों की कक्षाएं फिर से खुल गईं।

केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी की सरकार ने पहले आठ नवंबर से कक्षा एक से आठ तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की घोषणा की थी, लेकिन केंद्र शासित प्रदेश में भारी बारिश के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता, ए. नमस्सिवयम ने आईएएनएस को बताया, छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने की कोई बाध्यता नहीं है और जैसा कि हमने घोषणा की है कि वे ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए स्वतंत्र हैं। कक्षा एक से आठवीं तक के छात्र अब इसमें भाग लेंगे। 6 दिसंबर से कक्षाएं आधे दिन के रोटेशन के आधार पर होंगी। कक्षा नौ से 11वीं के छात्रों को अब 6 दिसंबर से पूरे दिन की कक्षाओं में भाग लेना होगा।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story