कलेक्टर ने की अपील... ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर ही ओरछा आएं भक्तजन, कोरोना संक्रमण रोकने मांगे सुझाव

कलेक्टर ने की अपील... ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर ही ओरछा आएं भक्तजन, कोरोना संक्रमण रोकने मांगे सुझाव
कलेक्टर ने की अपील... ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर ही ओरछा आएं भक्तजन, कोरोना संक्रमण रोकने मांगे सुझाव

डिजिटल डेस्क टीकमगढ़ । ओरछा स्थित श्रीरामराजा सरकार मंदिर 16 से 31 जुलाई तक आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जाएगा। सावन तीज और पुष्य नक्षत्र पर भक्त भगवान के दर्शन कर सकेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होने पर ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। बिना रजिस्ट्रेशन एंट्री नहीं मिलेगी।
बुंदेलखंड की अयोध्या श्रीरामराजा सरकार की नगरी ओरछा में 14 जून से मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक है। सावन के 
पवित्र माह में भक्तजन श्रीरामराजा सरकार के दर्शन कर सकेंगे। कलेक्टर अक्षय सिंह ने बताया कि 16  से 31 जुलाई तक श्रीरामराजा सरकार का दरबार आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जा रहा है। इसी महीने में सावन तीज और पुष्य नक्षत्र आ रहा है, लेकिन मंदिर में प्रवेश उन्हीं भक्तों को दिया जाएगा, जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। कलेक्टर ने अपील कह है कि बिना रजिस्ट्रेशन के ओरछा न आएं। पुष्य नक्षत्र एवं सावन तीज मेला आने वाला है। श्रीरामराजा सरकार ओरछा मंदिर एवं आसपास बहुत भीड़ होने की संभावना है। बेतवा नदी के किनारे भी बहुत भीड़ हो सकती है।
बरसात के मौसम को दृष्टिगत और भीड़ की संभावना को देखते हुए कोरोना संक्रमण रोकने के बारे में कलेक्टर ने लोगों से सुझाव मांगे हैं। आमजन अपने सुझाव राजन मिश्रा तकनीकी सलाहकार के मोबाइल नम्बर-9406732955, राजस्व निरीक्षक रामराज गुप्ता के मोबाइल नम्बर-7905161217 पर दिया जा सकता है।
14 जून से मंदिर में प्रवेश पर है पाबंदी
कोरोना संक्रमण काल में पहले 16 मार्च को ओरछा मंदिर में दर्शनों पर रोक लगाई गई थी। ढाई माह से अधिक समय बाद 8 जून को मंदिर के पट खोले गए थे। सीमित संख्या में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले श्रद्धालुओं दर्शन कराए गए। निवाड़ी जिले में कोरोना संक्रमण बढऩे पर 14 जून से मंदिर में प्रवेश पर पाबंदी है। ओरछा के साथ ही अछरूमाता मंदिर में आमजन के प्रवेश और दर्शनों पर रोक लगाई गई थी। मंदिर के पुजारियों द्वारा विधि-विधान से पूजा-अर्चना नियमित की जा रही है।
 

Created On :   6 July 2020 10:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story