मिलीभगत : गोदाम में राशन का गेहूं भर रहे थे, पकड़े गए तो हुआ खुलासा

Collusion : filling wheat of ration, fraud disclosed when caught
मिलीभगत : गोदाम में राशन का गेहूं भर रहे थे, पकड़े गए तो हुआ खुलासा
मिलीभगत : गोदाम में राशन का गेहूं भर रहे थे, पकड़े गए तो हुआ खुलासा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मंगलवार की रात में कलमना क्षेत्र में एक किराना स्टोर्स के गोदाम पर पुलिस ने छापा मारा। गोदाम से सरकारी अनाज दुकान की 320 बोरी गेहूं सहित करीब  8 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त किया। पुलिस ने अनाज की कालाबाजारी के आरोप में मुख्य सूत्रधार व दुकान के मालिक प्रदीप रामभाऊ आकरे (36) गरोबा मैदान प्लॉट नंबर 359 लकड़गंज और उसके दीवानजी बंसी कुंजीलाल राऊत (36) प्लॉट नंबर 1296, चंद्रनगर पारडी निवासी को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ कलमना थाने में धारा 3, 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 4 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम और सहयोगियों ने कार्रवाई की। बता दें कि कुछ दिन पहले भी नागपुर पुलिस ने राशनिंग अनाज की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया था। यह गिरोह भी कलमना, शांतिनगर, यशोधरानगर, पांचपावली क्षेत्र में बड़े पैमाने पर राशनिंग अनाज की कालाबाजारी में लिप्त पाया गया था। इस प्रकरण में कई आरोपियों की अभी भी धरपकड़ नहीं हो पाई है।

अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 4 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम को 10 नवंबर को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग राशनिंग अनाज की कलमना क्षेत्र में कालाबाजारी करते हैं। उन्हें यह भी खबर मिली कि अजनी स्थित एफसीआई गोदाम से ट्रक राशनिंग अनाज भरकर निकलने वाला है। खबरियों से पता चला कि ट्रक का नंबर एमएच 40 ए. के. 2958 है। पुख्ता जानकारी मिलते ही अशोक मेश्राम सहयोगियों के साथ एफसीआई गाेदाम पहुंचे। वहां से उक्त नंबर के ट्रक का पीछा किया। यह ट्रक सीपी एंड बेरार काॅलेज, महल में करीब 3 घंटे तक रुका रहा। सूचना मिली कि एफसीआई गाेदाम से राशनिंग अनाज लेकर जाने वाले ट्रकों को महल स्थित जोनल अन्न-धान्य वितरण अधिकारी के कार्यालय से टीपी मिलती है। इस टीपी के माध्यम से राशनिंग दुकानों में अनाज का वितरण किया जाता है। 

यह ट्रक 3 घंटे बाद महल से आगे निकला और माता मंदिर जुना भंडारा राेड में कुछ देर रुका। उसके बाद फिर गुलमोहर नगर, कटरे ले आउट, भरतवाड़ा पहुंचा। बलवंत किराणा स्टोर्स के सामने शाम करीब 7.30 बजे खड़ा हुआ। ट्रक चालक सहित 4 लोग कुछ अनाज की बोरियां  बलवंत किराना स्टाेर्स के गोदाम में अंदर रखने लगे। पुलिस ने इसी दौरान छापामार कार्रवाई की। पता चला कि बलवंत किराना दुकान के गोदाम में राशनिंग गेहूं की करीब 200 बोरियां उतारी गई थीं। सभी माल एफसीआई गोदाम का था। पुलिस दल ने गोदाम से करीब 320 बोरी गेहूं सहित 8 लाख 60 हजार रुपए का माल जब्त किया।  पुलिस दल ने बलवंत किराना स्टोर्स के मालिक व मुख्य सूत्रधार प्रदीप आकरे और उसके नौकर बंसी राऊत को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपियों को अन्न धान्य वितरण अधिकारी चाैरे के हवाले किया गया। कार्रवाई में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम , किरण चौगले, एएसआई रमेश  उमाठे, हवलदार राजेंद्र शर्मा, नायब सिपाही सतीश ठाकरे व अन्य कर्मचारियों ने सहयोग किया।
 

Created On :   12 Nov 2020 10:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story