केयर बाय कलेक्टर में पहुँच रहींं ट्रांसफर कराने तक की शिकायतें

Complaints about transfer to care by collector
केयर बाय कलेक्टर में पहुँच रहींं ट्रांसफर कराने तक की शिकायतें
केयर बाय कलेक्टर में पहुँच रहींं ट्रांसफर कराने तक की शिकायतें

4 महीने में 12 सौ से ज्यादा लोगों ने बताईं अपनी समस्याएँ, 70 फीसदी से ज्यादा का निराकरण
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
किसी भी विभाग से अगर आम जन परेशान हैं तो वे केयर बाय कलेक्टर के मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजकर अपनी समस्या बता सकते हैं। 4 महीने पहले शुरू की गई इस पहल में अब तक 12 सौ से ज्यादा लोगों ने अपनी परेशानी बताई है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा भी हर शिकायत को गंभीरता से लेकर उसका निराकरण भी किया जा रहा है। हालाँकि केयर बाय कलेक्टर इसलिये शुरू किया गया था कि लोग अपनी समस्याएँ बता सकें, लेकिन इस पर ट्रांसफर कराने तक के संदेश पहुँच रहे हैं। इसी तरह कोई प्रकरण अगर न्यायालय में विचाराधीन है तो उसमें स्टे लगवाने तक की बात कही जाती है। 
बेवजह परेशान करने वाले भी कम नहीं
आमजन की समस्याओं के साथ ही कुछ ऐसी भी शिकायतें पहुँच जाती हैं जिनका निराकरण कलेक्टर स्तर पर संभव नहीं है। ऐसी शिकायतों को लेकर फिर अधिकारियों-कर्मचारियों को बेवजह परेशान भी किया जाता है। 
किस माह में पहुँचीं कितनी शिकायतें
केयर बाय कलेक्टर के नाम से वाट्सएप नंबर 7587970500 को 29 सितम्बर 2020 से शुरू किया गया था। जिसमें अक्टूबर और नवंबर माह में ही सबसे ज्यादा 706 से ज्यादा शिकायतें पहुंचीं। इस दौरान कोरोना वायरस का संक्रमण भी बहुत ज्यादा फैला था, लोगों की शिकायतें इलाज को लेकर पहुँचीं जिनका त्वरित निराकरण भी हुआ। इसी तरह दिसंबर माह में दफ्तर और कामकाज जब सामान्य हुआ तो लोगों के लॉकडाउन के साथ ही संक्रमण के कारण जो काम अटके थे उन्हें लेकर 204 से ज्यादा शिकायतें कीं तो उनका भी निपटारा हुआ। वहीं जनवरी माह में नये साल की शुरूआत के साथ ही 242 शिकायतें पहुँचीं  इसमें भी व्यक्तिगत शिकायतों के साथ ही नाली, सड़क, नामांतरण, बँटवारा, स्वास्थ्य से जुड़ी व राशन न मिलने जैसी शिकायतें थीं जिनका समाधान किया गया। 
 

Created On :   2 Feb 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story