शराब की तस्करी करने पिकअप के डाले में बना रखा था गोपनीय कैबिन -4 आरोपी गिरफ्तार, करीब डेढ़ लाख 

Confidential cabin-4 accused arrested for smuggling liquor, was kept in pickup, about 1.5 lakh
शराब की तस्करी करने पिकअप के डाले में बना रखा था गोपनीय कैबिन -4 आरोपी गिरफ्तार, करीब डेढ़ लाख 
शराब की तस्करी करने पिकअप के डाले में बना रखा था गोपनीय कैबिन -4 आरोपी गिरफ्तार, करीब डेढ़ लाख 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शराब तस्कर नई-नई जुगत लगाकर अवैध शराब की बिक्री में लगे हुए हैं। शुक्रवार तड़के चार बजे ऐसा ही एक मामला सामने आया, जिसमें बरगी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सिवनी से जबलपुर एक ऑटो में बड़ी मात्रा में अवैध शराब ले जाई जा रही है। बरगी थाना प्रभारी शिवराज सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम ने ग्राम हुल्की, कालादेही, रमनपुर में नाका बंदी की। तभी रमनपुर के पास लोडिंग ऑटो क्रमांक एमपी 20 जीए 7039 आता दिखा, जिसका चालक पुलिस को देखकर गाड़ी तेजी से भगाने लगा। उसका पीछा कर पकड़ा गया। जैसे-तैसे ऑटो पकड़ा गया तो उसका डाला पूरी तरह खाली था। पुलिस को लगा कि उसे गलत सूचना मिली है। लेकिन ऑटो चालक व उसमें सवार तीन युवकों के हाव-भाव समझ नहीं आ रहे थे। ऑटो में लगे डाले का मेजरमेंट भी समझ से परे था। बाहर से उसकी लंबाई ज्यादा, लेकिन अंदर खाली हिस्सा कम समझ में आ रहा था। वहीं शराब की हल्की गंध भी आ रही थी। शंका होने पर डाले के अंदर जाकर बारीकी से िनरीक्षण किया तो वहाँ एक गोपनीय कैबिन समझ में आया, जिसे स्क्रू से इस तरह कसा गया था, मानो ऑटो की बॉडी की कसावट हो।
 जब्त कैबिन में मिली 28 पेटी शराब 
पुलिस ने केबिन खुलवाया तो अंदर अंग्रेजी शराब की 28 पेटियाँ सलीके से रखी मिलीं। जाँच करने पर पेटियों में करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत की 1400 पाव अंग्रेजी शराब मिली। 
चार आरोपी गिरफ्तार 
अवैध रूप से शराब की तस्करी करने पर पुलिस ने ऑटो चालक गोहलपुर, नगीना मस्जिद निवासी मोहम्मद इमरान, 22 वर्षीय तथा तीन अन्य आरोपियों बेलबाग, कंजर मोहल्ला निवासी सुदेश जाट, अमोल जाट और मुकेश जाट को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें छिंदवाड़ा के पांडुरना में एक अज्ञात व्यक्ति मिला था, जिससे चारों ने मिलकर उक्त शराब खरीदी थी और जबलपुर में बिक्री के लिए ला रहे थे। 
 

Created On :   24 Oct 2020 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story