कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात बंद का किया आह्वान

Congress calls for Gujarat bandh on Saturday
कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात बंद का किया आह्वान
अहमदाबाद कांग्रेस ने शनिवार को गुजरात बंद का किया आह्वान

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में शनिवार को राज्य में सांकेतिक बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस ने ट्रेडर्स और अन्य व्यापारियों से सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने शटर बंद करने की अपील की है। पार्टी की प्रदेश यूनिट के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने लोगों से महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने और संविदा कर्मियों को नियमित नौकरी दिलाने के लिए बंद में शामिल होने की अपील की।

ठाकोर ने आरोप लगाया कि 4,36,663 योग्य युवा बेरोजगार हैं, कुछ 4,58,976 बेरोजगार युवा राज्य रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हैं, जबकि 4.50 लाख सरकारी पद खाली है। सैकड़ों ग्राम पंचायतें ग्राम सेवक अधिकारियों के बिना काम कर रही हैं, सैकड़ों सरकारी पुस्तकालयों में नियमित स्टाफ नहीं हैं और 27,000 से अधिक शिक्षक पद खाली हैं।

महंगाई दर के बारे में बात करते हुए, ठाकोर ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत 1,060 रुपये, पेट्रोल की कीमत 95 रुपये और सीएनजी की कीमत 84 रुपये प्रति किलो हो गई है। इन सभी उत्पादों का नागरिकों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ा है। उन्होंने सभी जिला और नगर कांग्रेस समितियों और कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि बंद के आह्वान के कारण आपातकालीन सेवाएं बाधित न हों।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Sep 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story