कांग्रेस ने विजयन सरकार की नई जेल गाइडलाइंस पर नाराजगी जताई

Congress expressed displeasure over Vijayan governments new jail guidelines
कांग्रेस ने विजयन सरकार की नई जेल गाइडलाइंस पर नाराजगी जताई
केरल सियासत कांग्रेस ने विजयन सरकार की नई जेल गाइडलाइंस पर नाराजगी जताई

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल की जेलों में कैदियों की छूट के नए नियमों पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि यह कदम राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मुक्त करने का एक प्रयास है, जो राजनीतिक हत्याओं में शामिल होने के लिए जेल में हैं।

23 नवंबर को विजयन कैबिनेट द्वारा मंजूर किए गए नए नियमों के अनुसार, आजीवन कारावास की सजा काट रहे लोगों को छोड़कर राजनीतिक कैदियों को प्रतिबंध से हटा दिया गया है। इससे हत्या की साजिश रचने, संबंधित अपराधों और हत्या के प्रयास के लिए जेल में बंद राजनीतिक कैदी अपनी सजा में छूट के पात्र हो जाएंगे।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने शनिवार को कहा कि यह दिशानिर्देश किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है। सतीसन ने कहा- हम इसका डटकर मुकाबला करेंगे क्योंकि टीपी चंद्रशेखरन हत्याकांड (2012) जैसे मामलों में आरोपियों को बाहर लाने के लिए विजयन की यह चाल है। यह सीपीआई-एम और बीजेपी के बीच गुप्त समझौते का एक और उदाहरण है, क्योंकि इसके माध्यम से इन पार्टियों के अपराधी मुक्त हो सकते हैं।

विजयन के इस नए दिशानिर्देश के मकसद के बारे में विस्तार से बताते हुए सतीसन ने कहा, राज्य विधानमंडल में उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, 2016 से 2021 तक, विभिन्न जेलों में वर्तमान में 1,861 अपराधी राजनीतिक हत्या के मामलों में सीपीआई-एम और आरएसएस से संबंधित हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Dec 2022 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story