हत्या को हादसा बताने की साजिश का खुलासा

Conspiracy to reveal the murder was revealed
 हत्या को हादसा बताने की साजिश का खुलासा
 हत्या को हादसा बताने की साजिश का खुलासा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । पनागर थाना क्षेत्र के ग्राम उर्दुआ कला निवासी  35 वर्षीय युवक की मौत की सच्चाई छिपाने वाले दो आरोपियों को रांझी पुलिस ने गिरफ्तार कर मौत के कारणों का खुलासा किया है। उक्त युवक को उसके साथियों ने सीमेंट सड़क पर पटका था और फिर बेहोशी की हालत में उसे रांझी से पनागर उसके घर ले जाकर उसे घर के बाहर छोड़ कर फरार हो गये थे। जाँच के दौरान घटना की सच्चाई उजागर हुई और मामला हत्या का पाए जाने पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया है। 
सीसी रोड पर पटक दिया था
सूत्रोंं के अनुसार पनागर थाना क्षेत्र के ग्राम उर्दुआ कला निवासी सज्जन पटैल पिता विशेश्वर पटैल 20 अगस्त को गंभीर रूप से घायल होकर अपने घर के नजदीक पड़ा हुआ मिला था। बाद में उसकी मौत हो गयी थी। इस मामले में पुलिस ने धारा 304ए के तहत मामला दर्ज कर जाँच में लिया था। जाँच में पता चला था कि मृतक घटना दिनांक को लल्ला उर्फ सुमेर दाहिया के साथ इंद्रा नगर रांझी निवासी अशोक दाहिया के घर पहुँचा था। जानकारी लगने पर पुलिस ने दोनों को थाने बुलाकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपियों ने बताया कि  घटना दिनांक को उन्होंने मृतक सज्जन को रांझी होली क्रास चर्च के पीछे वाली सीसी रोड पर पटक दिया था, जिससे सज्जन के सिर पर गंभीर चोट आई थी और उसकी मौत हो गयी थी। इस मामले में पुलिस द्वारा पूर्व में धारा 304ए के तहत मामला दर्ज किया गया था और हत्या का खुलासा होने पर अशोक दाहिया उम्र 40 वर्ष व लल्ला दाहिया उम्र 23 वर्ष के खिलाफ धारा 302, 201, 34, 120बी,  114 बढ़ाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया। 
अशोक को मारा था थप्पड़ 
पूछताछ में आरोपी अशोक दाहिया ने बताया कि घटना दिनांक को मृतक सज्जन पटैल उसके घर  आया था, उस दौरान वह नशे की हालत में था। उसके बाद उसने फिर शराब पी और समूह लोन दिलाने की बात को लेकर गुस्सा जाहिर करते हुए गाली-गलौज कर थप्पड़ जड़ दिया था। 
पत्नी से की थी अश्लीलता - आरोपी अशोक और उसके चचेरे भाई लल्ला दाहिया ने पुलिस को बताया कि सज्जन जब उसके घर पहुँचा था तब नशे में था और फिर उसके द्वारा दोबारा शराब बुलाने पर अशोक शराब लेने के लिए गया था। लौटने पर सज्जन ने शराब पी और गाली-गलौज, मारपीट की एवं बाहर भाग गया था। उसके जाने के बाद अशोक की पत्नी लक्ष्मी ने पति से बताया था कि वह उसके साथ अश्लील इशारेबाजी कर रहा था। इसके बाद अशोक व लल्ला ने मिलकर उसकी तलाश की थी और सीमेंट सड़क पर पटक दिया था। 
इनका कहना है
अगस्त माह में  हुई सज्जन पटैल की मौत को लेकर आरोपियों ने घटना को हादसा बताने और पुलिस को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन जाँच में हत्या का खुलासा होने पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। धर्मेश दीक्षित, सीएसपी रांझी 
 

Created On :   11 Nov 2019 8:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story