कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर पर विवाद

Controversy over Savarkars picture in Congresss Bharat Jodo Yatra
कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर पर विवाद
भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर की तस्वीर पर विवाद

डिजिटल डेस्क,  कोच्चि। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बुधवार को उस समय विवाद खड़ा हो गया जब यात्रा के दौरान स्वतंत्रता सेनानी वी.डी. सावरकर का एक विशाल पोस्टर दिखाई दिया। केरल के कोच्चि में अलुवा के पास कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली यात्रा का स्वागत करते हुए कई स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें थीं जिसमें से एक तस्वीर सावरकर की भी थी।

इस घटना ने माकपा और दूसरा कांग्रेस विरोधी खेमा काफी नाराज हो गया है और सोशल मीडिया पर कांग्रेस की जमकर आलोचना की। इशके बाद कांग्रेस ने डैमेज कंट्रोल करते हुए सावरकर के ऊपर महात्मा गांधी की तस्वीर लगा दी।

सावरकर वाला पोस्टर विशेष रूप से कांग्रेस विधायक अनवर सादात के विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दिया। हालांकि, इस पोस्टर को लगाने का काम जिसे सौंपा गया था उन स्थानीय नेताओं ने कहा कि उन्हें पोस्टर में देश के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर लगाने को कहा गया था।

इस बीच, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीपीआई-एम को कांग्रेस की आलोचना करते हुए सुनना अजीब है, तब जब उसने दिसंबर 1989 में हिंदुत्ववादी ताकतों के साथ मिल कर वी.पी. सिंह सरकार के साथ हाथ मिलाया था।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Sep 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story