धुलिया में फिर कोरोना ब्लास्ट, 56 नए मरीज  

Corona blast again in Dhulia, 56 new patients
धुलिया में फिर कोरोना ब्लास्ट, 56 नए मरीज  
धुलिया में फिर कोरोना ब्लास्ट, 56 नए मरीज  

डिजिटल डेस्क, धुलिया। शनिवार को धुलिया जिले में कोरोना के 56 नये मरीज मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पिछले कुछ समय से जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों ने न सिर्फ जिला प्रशासन बल्कि राज्य सरकार की नींद भी उड़ा दी है। जिले में शनिवार को कोरोना का ब्लास्ट हुआ। एक ही दिन में सर्वाधिक मरीज शिरपुर तहसील से मिले हैं।  शिरपुर कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है। 

शिरपुर जिला अस्पताल  से आई 94 सैंपल की रिपोर्ट में से 38 संक्रमित मरीज मिले। इनमें से 12 मरीज  शिरपुर शहर के हैं तथा 12 मरीज  बालदा के हैं। शेष ग्रामीण अंचल के हैं। वही धुलिया में 11 नए मरीजों को मिलाकर जिले में 56नए मरीज मिलने के बाद अब पॉजिटिव संख्या 1543 हो गई है जबकि 913 लोगों को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इस तरह एक्टिव केस 526 है।वही मृतक 74 हो गए. कलेक्टर यादव ने खुद कोरोना मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। पिछले कई दिनों से जिले में लगातार मरीजों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए दुकानों को चार बजे बंद करने का आदेश दिया है। कोरोना के नियंत्रण के लिए जिला कलेक्टर सहित प्रभारी अधिकारियों से सजग रहकर समस्या बढ़ने के पूर्व ही नियंत्रण के प्रयास करने के निर्देश प्रभारी मंत्री अब्दुल सत्तार ने दिए हैं। लेकिन धुलिया में दिनोंदिन बढ़ते मरीजों की संख्या ने जिले से लेकर राजधानी मुंबई तक सभी के लिए परेशानी खड़ी कर दी है।

संगमनेर में कोरोना  के दो शतक पूरे हुए , कुल 207 प्रभावित
शनिवार शाम को कोरोना ने 12 नए रोगियों को जोड़कर 207 का आंकड़ा पूरा किया। कल शाम 4 नए मरीज  हुए।  दो घंटे बाद शाम को एक बार फिर 7 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ढोलेवाड़ी के एक 8 वर्ष का बालक 18 साल का युवक और 35 साल के एक पुरूष ने कोरोना अनुबंध किया है। घाट पर पठार में कनोली यहां दो पुरुष और दो महिलाएं मिलीं,  25 वर्षीय महिला, एक 32 वर्षीय पुरुष और एक 64 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक, उसके बाद एक 28 वर्षीय महिला थी, जिसने कोरोना को अनुबंधित किया, शाम को 4 नई रिपोर्ट सकारात्मक आईं।  पीड़ितों में निमोन की 64 वर्षीय महिला, करुले का 29 वर्षीय व्यक्ति और संगमनेर शहर के तेलिखुंट का 57 वर्षीय व्यक्ति और कुरन रोड का 75 वर्षीय वरिष्ठ व्यक्ति था।  देर रात घुलेवाड़ी में पहले मरीज के संपर्क में आने वाले 7 साल के एक बच्चे को कोरोना से पिडित हुवा और 12 नए कोरोना के मामले देर रात तक सामने आए, जो कुल 207 तक लाए । यद्यपि संगमनेर शहर सहित तालुका और ग्रामीण क्षेत्र  के प्रभावों को महसूस कर रहे हैं, यह प्रशासन पर निर्भर है कि नागरिकों को स्वस्थ जीवन जीना है। इसलिए स्थानिक प्रशासन ने कुछ अलग निर्णय लिया तो वह सबके लिए फायदेमंद रहेगा एसा आम नागरिक का कहना है।

Created On :   11 July 2020 1:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story