कोरोना का कहर - बढ़ी मरीजों की तादाद, घटा वैक्सीनेशन

Corona havoc - increased number of patients, reduced vaccination
कोरोना का कहर - बढ़ी मरीजों की तादाद, घटा वैक्सीनेशन
कोरोना का कहर - बढ़ी मरीजों की तादाद, घटा वैक्सीनेशन

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोना का पलटवार अब भारी पड़ता नजर आ रहा है। गुरुवार को जिले में 97 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जो कि वर्ष 2021 में 1 दिन में मिले मरीजों में सबसे ज्यादा हैं। यही नहीं पिछले साल दिसंबर में भी नए मरीजों की संख्या किसी भी दिन इतनी नहीं पहुँची। लापरवाही किस हद तक भारी पड़ रही है, उसका नतीजा अब सामने है। नए संक्रमितों के आँकड़े ने 3 महीने पहले की स्थिति में पहुँचा दिया है। बाजारों में उमड़ती भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती धज्जियाँ और मास्क न लगाने की आदत के चलते हम फिर से गंभीर स्थिति में पहुँचने तैयार हैं। वहीं दूसरी ओर उम्मीद की किरण बनकर आई कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों का उदासीन रवैया नजर आ रहा है। अधिक से अधिक बुजुर्गों को टीके लग सकें, इसलिए जिले में गुरुवार को सर्वाधिक 73 सेशन रखे गए, बावजूद इसके सभी कैटेगरी को मिलाकर मात्र 5500 ने टीका लगवाया। यह लक्ष्य के मुकाबले 4 गुना कम रहा। 
कोरोना वॉरियर्स को नहीं लग रही वैक्सीन
कोरोना संक्रमण काल के दौरान बिजली अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा लगातार फील्ड में काम किया गया। सरकार ने भी कोरोना वॉरियर्स का दर्जा दिया मगर अब जब वैक्सीन लगने की बारी आई है तो पूरी तरह से अनदेखी की जा रही है। इस संबंध में बिजली अधिकारी-कर्मचारियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि एक तरफ तो सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारियों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दी जा रही है मगर बिजली कर्मियों की किसी को परवाह नहीं है। तकनीकी संघ के हरेंद्र श्रीवास्तव, राजकुमार सैनी, शशि उपाध्याय सहित अन्य कर्मचारियों का कहना है कि जनता की बिजली संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए दिन-रात लगातार काम करने वाले बिजली कर्मियों को भी वैक्सीन लगाई जानी चाहिए।
1 महीने में लगभग 3 गुने हुए एक्टिव केस 
1 महीने पहले तक जहाँ 138 एक्टिव केस थे, वहीं 1 महीने में ही एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 401 पहुँच गई है। आँकड़े इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि आने वाले दिनों में अगर सैंपलिंग बढ़ती है, तो नए मरीजों की संख्या में निश्चित रूप से बढ़ोत्तरी होगी। 

Created On :   19 March 2021 1:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story