कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 तक पहुंचा, 7 नए संक्रमित मिले

Corona infected patients reach 200, 7 new infected
कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 तक पहुंचा, 7 नए संक्रमित मिले
कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 तक पहुंचा, 7 नए संक्रमित मिले

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा । जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को यह आंकड़ा 200 तक पहुंच गया है। सोमवार को मिले 8 नए संक्रमित मरीजों के साथ जिले में 200 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं। जिले में अब कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की तरफ बढ़ रहा है। परासिया ऐसा विकासखंड है, जहां बिना किसी हिस्ट्री के भी कोरोना संक्रमित मरीज निकल रहे हैं। जिले में सोमवार को मेडिकल कॉलेज की प्रयोगशाला एवं ट्रू नॉट से आई जांच रिपोर्ट में कुल 8 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें जेल में कैद एक बंदी भी शामिल है जो रविवार को ही परासिया पुलिस के द्वारा जेल पहुंचाया गया था। कोविड गाइडलाइन के अनुसार मारपीट के इस आरोपी के साथ ही इसके तीन अन्य साथियों का सेंपल जांच के लिए भेजा गया और चारों आरोपियों को जेल के कोविड वार्ड में रखा गया था। सोमवार को सेंपल जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस बंदी को जमानत के बाद जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया है और उसके साथ कैद तीन आरोपियों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया है। परासिया से ही एक अन्य व पाढुर्ना से दो, जुन्नारदेव से दो व बिछुआ से एक युवक पॉजिटिव आया है। इसके अलावा चौरई का एक युवक ट्रूनॉट मशीन से पॉजिटिव पाया गया है।
संक्रमित डॉक्टर की हिस्ट्री में शामिल पिता-पुत्र संक्रमित 
पांढुर्ना. सोमवार की दोपहर आई रिपोर्ट में गायत्री कॉलोनी निवासी पिता-पुत्र कोरोना पॉजिटिव आए हैं। यह दोनों गत 27 जुलाई को अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉक्टर के क्लीनिक गए थे। इनका एक अगस्त को सेंपल लिया गया था। 55 वर्षीय पिता गत 19 जुलाई को नागपुर गए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद यह दोनों पहले से ही पॉजिटिव रहे हों। दोनों संक्रमित डॉक्टर की हिस्ट्री में शामिल थे, इसलिए इन्हें 28 जुलाई को ही क्वारेंटाइन किया गया था। अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
5 पुलिस कर्मी क्वारेंटाइन, वकीलों की भी बन रही सूची 
परासिया. परासिया पुलिस द्वारा जेल तक पहुंचाया गया मारपीट का आरोपी पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने एक प्रधान आरक्षक सहित पांच पुलिस कर्मियों को क्वारेंटाइन कर दिया है। आरोपी जमानत के लिए न्यायालय भी गया था, जहां से वकीलों व कोर्ट स्टॉफ की सूची बनाई जा रही है। बंदी के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने जेल को भी सेनेटाइज किया है। भमोड़ी में पूर्व में मिला कोरोना पॉजिटिव वेकोलि कर्मी के संपर्क में आया एक युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिसके बाद प्रशासन ने परासिया और भमोड़ी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क मेें आए लगभग 25 लोगों को क्वारेंटाइन किया है। हालांकि इस मामले में परिवार के सदस्यों को क्वारेंटाइन करने पर फिलहाल रोक लगाई गई है। 
बैंगलोर से आया युवक पॉजिटिव, साथ आए मामा का भेजेंगे सेम्पल 
चौरई. बैंगलौर से आए लोनीकला के मामा भांजे में से कोरोना टेस्ट में भांजे की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है। सूचना मिलने पर प्रशासन व पुलिस अधिकारियों ने पहुंचकर परिवार के 10 लोगों को क्वारेंटाइन किया है।  लोनीकला निवासी मामा भांजे 30 को गांव पहुंचे थे। उन्हें चौरई के नवेगांव में बने क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। यहां पर भांजे का 1 अगस्त को स्वास्थ्य खराब होने पर उसे जिला अस्पताल भेजा गया। जहां से सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Created On :   4 Aug 2020 1:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story