कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ा, परिवार के चार सदस्य ट्रूनॉट में पॉजिटिव निकले

Corona-infected woman succumbs, four family members leave positive in Truenot
कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ा, परिवार के चार सदस्य ट्रूनॉट में पॉजिटिव निकले
कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ा, परिवार के चार सदस्य ट्रूनॉट में पॉजिटिव निकले

एक माह के भीतर जिले में तीन लोगों की मौत, अब तक 23 लोग हो चुके हैं पॉजिटिव
डिजिटल डेस्क  कटनी।
शुक्रवार को जिले के लिए चिंता वाली दो खबरें आईं। कोरोना पॉजिटिव आई बसंत विहार कालोनी निवासी महिला कविता शर्मा की चौथे दिन शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर में मौत हो गई। इसके साथ ही एक माह के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण से यह तीसरी मौत है। शुक्रवार को महिला के परिवार के सात सदस्यों की जिला अस्पताल की ट्रूनॉट मशीन में की गई जांच में चार सदस्य पॉजिटिव आ गए। सभी को शुक्रवार को ही जिला अस्पताल के कोरोना हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक 23 केस पॉजिटिव आ चुके हैं, इनमें से तीन की मौत हो चुकी है और 12 स्वस्थ्य होकर घर लौट चुके हैं।
42 सम्पर्कियों के लिए सेम्पल-
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महिला के सम्पर्क में आए परिवार के सात सदस्यों सहित प्रावइेट हॉस्पिटल के 35 कर्मचारियों के सेम्पल लिए गए हैं। महिला के सम्पर्क में आए प्राइवेट हॉस्पिटल के चार कर्मचारियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ट्रूनॉट से की गई कोरोना की जांच में महिला के ससुर, जेठ, देवर एवं पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव और तीन सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी सात सदस्यों के सेम्पल जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गए हैं। महिला का रविवार को प्राइवेट हॉस्पिटल में सीटी स्कैन किया गया था, लीवर में संक्रमण होने पर उसी दिन जिला अस्पताल भेज दिया था। सोमवार देर रात आईसीएमआर लैब जबलपुर से कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। महिला की हालत गंभीर होने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर रेफर किया था।
15 जून को हुई थी पहली मौत-
जिले में कोरोना से पहली मौत 15 जून को प्रदेश कांग्रेस सचिव फिरोज अहमद की मेडिकल कॉलेज में हुई थी। 20 जून को कांग्रेस नेता भुवनेश्वर दीक्षित ने भी मेडिकल कालेज में दम तोड़ा था। तीन जुलाई को कविता शर्मा भी कोरोना से हार गईं।
 

Created On :   3 July 2020 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story