कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक्टिव मरीजों की संख्या 597

Corona infection picks up speed again, number of active patients is 597
कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक्टिव मरीजों की संख्या 597
शहडोल कोरोना संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक्टिव मरीजों की संख्या 597

 डिजिटल डेस्क शहडोल जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को १४८ नए केस मिले हैं। तीसरी लहर में एक दिन में मिलने वाले ये सबसे अधिक मरीज हैं। इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या बढक़र ५९८ हो गई है। हालांकि मरीज तेजी से स्वस्थ भी हो रहे हैं। बुधवार को ७८ मरीज स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में ५९६ मरीज होम आइसोलेशन में हैं। जबकि २ मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं।
     स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को १३१७ मरीजों की रिपोर्ट मिली है। इनमें से १४८ में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं बुधवार को १३२० लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। पॉजिटिव मिले मरीजों में गोहपारू ब्यौहारी बुढ़ार में सबसे अधिक मरीज मिले हैं। वहीं कुछ जनप्रतिनिधि भी संक्रमित हो गए हैं। ब्यौहारी में सबसे अधिक पॉजिटिव मिले रहे हैं। वहीं पुलिस कर्मचारियों में भी संक्रमण फैल चुका है। जिलेभर में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज में भी लगातार कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं। मेडिकल कॉलेज के लैब में सबसे अधिक कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। 
ग्रामीण इलाकों में फैला संक्रमण, रोजाना मिल रहे मरीज 
जिले में संक्रमण पूरी तरह से फैल चुका है। अब लगातार ग्रामीण इलाकों में भी मरीज मिल रहे हैं। वहीं सैंपलिंग भी लगातार बढ़ाई जा रही है। पिछले कुछ दिनों से १३०० से अधिक सैंपल की जांच रोजाना हो रही है। बस स्टंैड में तो सैंपल नहीं लिए जा रहे हैं, लेकिन रेलवे स्टेशन में पिछले एक माह से लगातार बाहर से आने वालों की सैंपलिंग की जा रही है। इस माह ही १८ जनवरी तक २००० से अधिक सैंपल रेलवे स्टेशन में कलेक्ट किए जा चुके हैं। कोरोना की तीसरी लहर में अब तक १५० से अधिक संक्रमित घर में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं। वहीं अभी भी ५९६ संक्रमित होम आइसोलेशन में ही हैं। सभी में सामान्य लक्षण है और दवाइयां लेने के बाद उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। अब तक सिर्फ दो ही मरीजों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।  
सैंपल के लिए नोडल अधिकारी का नंबर जारी
सीएमएचओ डॉ. एमएस सागर ने बुधवार को जानकारी दी है कि जिन लोगों को सैंपलिंग की आवश्यकता है वे जिले में संचालित फीवर क्लीनिक शासकीय मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहपुर, बुढ़ार, धनपुरी, गोहपारू, जयसिंहनगर, ब्यौहारी में सैंपलिंग करा सकते हैं। लोगों की सुविधा के लिए एआरटी दल द्वारा गांव-गांव में जाकर सैंपलिंग की जा रही है। इसके लिए हर ब्लॉक में दो मोबाइल टीमेें बनाई गई हैं। इसके अलावा रेलवे स्टेशन एवं मोबाइल टीम द्वारा भी सैंपलिंग का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी डॉ. वाइके पासवान से मोबाइल नंबर ९८२६०८०३६८ पर संपर्क किया जा सकता है। 
रेलवे स्टेशन में इस माह लिए गए सैंपल
दिनांक        सैंपल
18 जनवरी        82
17 जनवरी        116
16 जनवरी        88
15 जनवरी        104
14 जनवरी        101
13जनवरी        68
12 जनवरी        105
11 जनवरी        123
10 जनवरी        111
9 जनवरी        184
8 जनवरी        143
7 जनवरी        200
6 जनवरी        106
5 जनवरी        108
4 जनवरी        198
3 जनवरी        160
2 जनवरी        86
1 जनवरी        135

Created On :   20 Jan 2022 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story