कोरोना : सबकी सेहत-सुरक्षा के लिए जांच जरूरी - तुकाराम मुंढे

Corona: Investigation necessary for everyones health and Safety - Tukaram Munde
कोरोना : सबकी सेहत-सुरक्षा के लिए जांच जरूरी - तुकाराम मुंढे
कोरोना : सबकी सेहत-सुरक्षा के लिए जांच जरूरी - तुकाराम मुंढे

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने कहा कि सबकी सेहत और सुरक्षा के लिए जांच जरूरी है। किसी की धार्मिक आस्था को आहत न करते हुए कोरोना जांच के लिए स्वैब लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों 180 महिलाओं की जांच की गई, जिसमें 6 पॉजिटिव थीं। ये सभी 6 गर्भवती महिलाएं हैं। इसलिए सभी महिलाएं सामने आकर जांच कराएं। 

समय पर जांच जरूरी

अगर समय पर जांच होती है, तो महिलाओं को डिलीवरी के समय कोई समस्या नहीं होगी। मां और बच्चा स्वस्थ रहेंगे। महिला और बच्चे को बीमारी न हो, यह देखना जरूरी है। पिछले दिनों एक महिला प्रसव के ठीक पहले पॉजिटिव पाई गई, जिससे शिशु को उससे 14 दिन दूर रखना पड़ा। ऐसी नौबत न आए, इसलिए सभी अपनी जांच कराएं। सबकी सेहत व सुरक्षा के लिए यह जरूरी है। एक वीडियो के माध्यम से  मनपा आयुक्त तुकाराम मुंढे ने कहा कि कुछ महिलाएं धार्मिक आस्था का हवाला देकर जांच कराने से मना कर रही हैं। उन्होंने कहा कि किसी की धार्मिक आस्था को आहत न करते हुए जांच के लिए स्वैब लिया जाएगा। अगर पॉजिटिव है तो उपचार किया जाएगा।

ऐसी नौबत न आए 

नागपुर में इससे पहले 28 वर्षीय गर्भवती महिला प्रसव के लिए अस्पताल पहुंची थी। इस दौरान जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव निकली और एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची से मां को अलग रखा गया। 14 दिन बाद जब महिला को डिस्चार्ज किया गया तब पहली बार उसने बेटी को गोद में लिया। मूल रूप से अमरावती की रहने वाली 28 वर्षीय मरीज मोमिनपुरा स्थित अपने मायके आई हुई थी।


 

Created On :   17 May 2020 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story