एक संदिग्ध की मौत, दिल्ली से लौटे मुस्लिम धर्मगुरु की रिपोर्ट नेगेटिव, जमात से जुड़े 54 लोग क्वारंटाइन

Corona : Negative Report of Muslim religious leader return from Delhi
एक संदिग्ध की मौत, दिल्ली से लौटे मुस्लिम धर्मगुरु की रिपोर्ट नेगेटिव, जमात से जुड़े 54 लोग क्वारंटाइन
एक संदिग्ध की मौत, दिल्ली से लौटे मुस्लिम धर्मगुरु की रिपोर्ट नेगेटिव, जमात से जुड़े 54 लोग क्वारंटाइन

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मेयो के वार्ड 5 में एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई। इससे पहले भी एक मरीज की मौत हुई थी, जिसके बाद राहत की बात थी कि मृतक की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उधर शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) के वार्ड 25 में भर्ती मुस्लिम धर्मगुरु की जांच रिपोर्ट मंगलवार को नेगेटिव आई है। यह धर्मगुरु मोमिनपुरा की बड़ी मस्जिद के इमाम भी बताए जा रहे हैं। यह धर्मगुरु दिल्ली में आयोजित समाज के जमात कार्यक्रम में शामिल होकर नागपुर लौटे थे। दिल्ली के इस कार्यक्रम से लौटे लोगों को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। तबलीगी जमात से जुड़े 54 लोगों क्वारंटाइन किया गया। साथ ही संपर्क में आए लोगो को भी सामने आने की अपील की है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली से लौटे धर्मगुरु को बुखार, गले में खराश आदि की शिकायत है। इसके बाद उन्हें मेडिकल के वार्ड 25 में संदिग्ध के आधार पर भर्ती करवाया गया था। विशेष बात यह है कि वार्ड 25 में उनकी सेवा में परिवार के कुछ लोग लगे हुए हैं। उनके अलावा दिल्ली में जमात के कार्यक्रम देशभर मुस्लिम समाज के लोग और कई धर्मगुरु शामिल होने पहुंचे थे। इस मामले को लेकर पूरे प्रशासन में खलबली मची हुई है। इतना ही नहीं धर्मगुरु का सैंपल लेने के बाद से सभी की निगाहें उसकी रिपोर्ट पर टिकी हुई थी हालांकि उसकी जांच रिपोर्ट देर रात नेगेटिव आई है। इससे अस्पताल से उनकी छुट्टी होने के बाद 14 दिन तक उन्हें क्वारंटाइन होने की सलाह देने की संभावना है। उधर प्रशासन ने जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों की रेलवे से सूची बुलवाई है। जिन्होंने तेलंगाना एक्सप्रेस और निजामुद्दीन से यात्रा की थी।

56 लोगों पर पुलिस की नजर

मामले को लेकर शहर के 56 लोगों पर पुलिस की नजर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ लोग अपने घरों में छुपे बैठे हैं। पुलिस सभी की तलाश में जुटी हुई है। यह दिल्ली के किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे।  

Created On :   1 April 2020 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story