कोरोना वायरस - चीन से आए  युवक के घर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम 

Corona Virus - Health Department Team Reaches Home of Youth From China
कोरोना वायरस - चीन से आए  युवक के घर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम 
कोरोना वायरस - चीन से आए  युवक के घर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम 

दिल्ली से आया मैसेज-  युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करो
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
सदर निवासी चीन से आए युवक के लिए कोरोना वायरस परेशानी का सबब बनता जा रहा है। दो दिन से उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपल, जाँच के लिए बुला रही थी, तो रविवार को दिल्ली से आए एक मैसेज ने उसकी परेशानी और बढ़ा दी है। कोरोना वायरस को लेकर देश भर में चल रहे अलर्ट को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। जिस विमान से यह युवक चीन से आया था, उसका एक यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव निकला, इसके बाद विमान के सभी यात्रियों को आइसोलेडेट करने के निर्देश दिल्ली से आए। 
रविवार रात करीब 10 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने के लिए सदर स्थित उसके घर पहुँची, लेकिन वह घर पर नहीं मिला। टीम को परिजनों ने बताया कि वह बाहर गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने परिजनों को उसके आते ही विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने को भेजने कहा। प्रभारी सीएमएचओ डॉ. धीरज दवंडे ने बताया कि दिल्ली से आए मैसेज के बाद हमें उसे भर्ती करना ही होगा, इसके लिए परिजनों ने सहयोग का भरोसा दिलाया है।  उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को भोपाल से आए संदेश के बाद चीन से आए इस युवक की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को लगी। शुक्रवार को डॉक्टर्स की टीम ने उसके घर जाकर प्राथमिक जाँच की तथा शनिवार को विक्टोरिया अस्पताल में उसके स्वाब व रक्त के सैंपल लेकर जाँच के लिए पुणे भेजे गए।
कोलकाता में हुई स्क्रीनिंग
रविवार रात युवक  के घर पहुँचे स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों ने उससे फोन पर बात की, तो उसने जानकारी दी कि फ्लाइट में जो यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव था, उसको वहीं रोक लिया गया तथा बाकी की स्क्रीनिंग कर उन्हें जाने दिया गया। यदि कोई सस्पेक्टेड होता, तो उसे जाने क्यों दिया जाता? डॉ. दवंडे का कहना है कि रात में युवक नहीं आया, तो सुबह उसे प्रशासनिक मदद से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जाएगा। पुणे भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट सोमवार शाम या मंगलवार सुबह तक आने की संभावना है, यदि वह निगेटिव रहेगी, तो युवक को जाने दिया जाएगा। 

Created On :   3 Feb 2020 8:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story