सम्‍मान समारोह : जन अभियान परिषद द्वारा कोरोना वॉलेंटियर सम्‍मान समारोह आयोजित!

October 28th, 2021

डिजिटल डेस्क | अशोकनगर म.प्र. जन अभियान परिषद अशोकनगर में संभागीय समन्‍वयक श्री सुशील बरूआ की अध्‍यक्षता में बुधवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में जिला सम्‍मान समारोह कार्यक्रम सह सी.एम.सी.एल.डी.पी. के छात्र/छात्राओं को स्‍नातक डिग्री एवं कोरोना वॉलेंटियर को प्रशस्ति प्रमाण पत्र का वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में श्री सुशील बरूआ ने जन अभियान परिषद के बारे में विस्‍तारपूर्वक बताते हुये कहा कि जन अभियान परिषद की समस्‍त योजनाओं शीघ्र पुन: प्रारम्‍भ होगीं। श्री बरूआ ने कहा कि इस वर्ष से पुन: सी.एम.सी.एल.डी.पी. स्‍नातक एवं स्‍नातकोत्‍तर के साथ शुरू होने जा रहा है।

इस कोर्स को रोजगार मूलक बनाने के उदेश्‍य के साथ प्रारम्‍भ किया जा रहा है। परिषद पर्यावरण के प्रति प्रारम्‍भ से ही जागरूक रहकर पोधारोपण,जल संरक्षण जैसे महत्‍वपूर्ण विषयों पर कार्य कर रहा है। मनुष्‍य के नाते जो हमारे काम है वह यह मानकर करे की ईश्‍वर ने हमे यह जिम्‍मेदारी दी है कि समाज में स्‍थान उसे ही मिलता है जो जितना अधिक त्‍याग करता है। कोरोना के प्रति लोगों को जागरूकता एवं अभियान को सफल बनाने में सहयोग करने वाले वॉलेंटियर्स को प्रशस्ति प्रमाण पत्र से सम्‍मान किया। इसके साथ ही सी्.एम्.सी.एल.डी.पी. कार्यक्रम के अन्‍तर्गत संचालित बी.एस.डब्‍ल्‍यू कोर्स में डिग्री हांसिल करने छात्र जो विकासखण्‍ड स्‍तर में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय स्‍थान प्राप्‍त करने वाले छात्रों को डिग्री प्रमाण पत्र प्रदान किये गये।

इसके अलावा समस्‍त विकासखण्‍डों से आये छात्रों को भी डिग्री एवं अंकसूची का वितरण के साथ-साथ नंवाकुर संस्‍थओं के प्रतिनिधि एवं मेंटर्स को भी सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर सुश्री अनीता जाटव जिला समन्‍वयक द्वारा समस्‍त छात्रों एवं कोरोना वॉलेंटियर से प्रथम परिचय प्राप्‍त कर जन अभियान की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में समस्‍त विकासखण्‍ड समन्‍वयक, मेंटर्स, एवं कोरोना वॉलेंटियर उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन मनोज यादव विकासखण्‍ड समन्‍वयक ईसागढ द्वारा किया गया एवं समापन श्रीमति रचना गुप्‍ता मेंटर द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में कलेक्‍टर परिसर में अंकुर अभियान अन्‍तर्गत्‍श्री बरूआ संभाग समन्‍वयक ग्‍वालियर द्वारा पौधारोपण किया गया।

खबरें और भी हैं...