• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Corona Volunteers are playing an active role in bringing public awareness to vaccination "The story is true"!

दैनिक भास्कर हिंदी: टीकाकरण के प्रति जन जागरूकता लाने कोरोना वॉलंटियर्स निभा रहे सक्रिय भूमिका "कहानी सच्ची है"!

June 10th, 2021

डिजिटल डेस्क| होशंगाबाद मैं कोरोना वालंटियर अभियान के तहत कोरोना वॉलंटियर्स जिले में कोविड 19 से सुरक्षा तथा कोविड वैक्सीनेशन के प्रति जन जागरूकता लाने में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इसी क्रम में विकासखंड बाबई के ग्राम गुजरवाडा में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों एवं कोरोना वालंटियर श्री नीतिराज यादव, मनोज यादव एवं गेंदलाल यादव के द्वारा ग्रामीणों को कोविड-19 वैश्विक महामारी के बारे में जानकारी दी जा रही है और कोविड-19 के रोकथाम एवं बचाव के उपाय बताए जा रहे है। साथ ही कोरोना वालंटियर श्री नीतिराज यादव द्वारा लोगों को जागरूक कर टीकाकरण के प्रति फैली भ्रांतियां को दूर किया जा रहा है ।

वे ग्रामीणों को न केवल टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहें है बल्कि उन्हें टीकाकरण सेंटर तक जाने में सहायता भी कर रहे हैं। इसी तरह विकासखंड केसला में कोरोना वालंटियर द्वारा ग्राम भट्टी के ग्रामीणों को कोविड 19 से सुरक्षा के लिए बाजार जाते समय एवं सामान लेते समय क्या क्या सावधानी बरतनी है, इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है । साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीनेशन को लेकर लोगों के मन में जो सवाल है, उनका निराकरण किया जा रहा है। विकासखंड होशंगाबाद के ग्राम पांजराकंला में कोरोना वालंटियर ऋचा शर्मा द्वारा ग्राम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता के साथ घर-घर जाकर ग्रामीणों वेक्सीनेशन के लिये प्रेरित किया जा रहा है एवं टीकाकरण से संबंधित गांव में फैली भ्रांतियों को दूर किया जा रहा है, जिसके फलस्वरूप ग्रामीण टीकाकरण कराने के लिये उत्साह से टीकाकरण केंद्र पहुँच रहे है।

होशंगाबाद नगर में बुधवार 9 जून को मोरछली चौक से सतरस्ता, सिन्धी कॉलोनी ,नगरपालिका रोड,बस स्टेन्ड होशँगाबाद में कोरोना वॉलंटियर शेरसिंह बडकुर,जयबाला निगम, राम बाबानी ,साँई राम आदि ने रोको - टोको अभियान चलाकर मास्क पहनने, सुरक्षित दूरी बनाएं रखने रखने, पौधारोपण करने तथा कोविड वैक्सीन लगवाने के प्रेरित किया।

खबरें और भी हैं...