दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का जमातियों पर एक्शन, क्वारनटीन खत्म होते ही जेल में किया बंद

April 12th, 2020

डिजिटल डेस्क, बहराइच कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ते ही जा रहा है। भारत में अबतक आठ हजार से अधिक लोगों कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि 287 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। देश में अधिकांश मरीज तबलीगी जमात के पाए गए हैं। वहीं अब तबलीगी जमात के लोगों पर उनकी लापरवाही पर एक्शन लिया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में विदेशी तबलीगी जमातियों को पासपोर्ट और वीजा नियमों के उल्लंघन का दोषी पाकर जेल भेज दिया है।

यूपी के बहराइच में क्वारनटीन खत्म होते ही इंडोनेशिया और थाइलैंड के 17 विदेशी जमातियों को जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक शहर दो मस्जिदों से 17 विदेशियों समेत 21 तबलीगी जमातियों को पकड़ा  गया था, जिन्हें क्वारनटीन में रखा गया था। क्वारनटीन समाप्त होते ही 21 तबलीगी जमातियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जिनमें 17 जमातियों को वीजा और पासपोर्ट नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते  हुए जेल भेज दिया। इससे पहले इन सभी की कोरोना वायरस रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

 कोरोना से मरने वालों के शव समुद्र में डाले जा रहे? वीडियो वायरल

बहराइच पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि 31 मार्च को पुलिस को जानकारी मिली थी कि तबलीगी जमात में शामिल लोग कुरैश और ताज मस्जिद में छिपे हैं। इसके बाद  छापेमारी कर ताज मस्जिद से 2 भारतीय समेत 7 थाइलैंड मूल के विदेशी जमाती और कुरैश मस्जिद से 2 भारतीय समेत 10 इंडोनेशियन विदेश जमाती को पकड़ा था। 

लॉकडाउन बढ़ए जाने की बीच गृह मंत्रालय ने इन कामों के लिए दी छूट

बता दें उत्तर प्रदेश के 41 जिलों में अब तक कुल 452 लोगों की जांच रिपोर्ट पजिटिव पाई गई है। इन संक्रमित लोगों में से अब तक कुल 254 लोग तबलीगी जमात के पाए गए हैं।  शनिवार को कोरोना के 19 नए केस पॉजिटिव मिले, इनमें 8 नए जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में अब तक 9 जिले से 45 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। आगरा से 10, गाजियाबाद से 5, नोएडा से 12 एवं लखनऊ से 5, कानपुर से 1, शामली से 1, पीलीभीत से 1 व लखीमपुर खीरी से 1 व मेरठ से 9 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं।