कोरोना से माकपा के त्रिपुरा सचिव की मौत

CPI(M) Tripura secretary dies of corona
कोरोना से माकपा के त्रिपुरा सचिव की मौत
कोरोनावायरस कोरोना से माकपा के त्रिपुरा सचिव की मौत
हाईलाइट
  • कोरोना से माकपा के त्रिपुरा सचिव की मौत

डिजिटल डेस्क, अगरतला। माकपा के त्रिपुरा राज्य सचिव और वरिष्ठ पत्रकार गौतम दास का गुरुवार को कोलकाता के एक अस्पताल में कोविड से मौत हो गई, डॉक्टरों और पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 70 वर्ष के थे। दास के परिवार में बेटी स्वागत दास और पत्नी तापती सेन हैं। दास का पार्थिव शरीर वापस अगरतला लाया जाएगा और शुक्रवार को यहां अंतिम संस्कार किए जाने की संभावना है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी की एक केंद्रीय समिति के सदस्य, दास ने पिछले महीने कोरोना से संक्रमित हुए थे और अगरतला में इलाज के बाद उन्हें कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भेज दिया गया, जहां उन्होंने गुरुवार की सुबह अंतिम सांस ली। दास, जो अगरतला प्रेस क्लब के संस्थापक सदस्य थे, माकपा के मुखपत्र डेली देशेर कथा के संस्थापक (1979) संपादक थे और उन्होंने 2015 तक इस पद पर रहे।

माकपा पोलित ब्यूरो ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान में कहा कि दास अपने स्कूली दिनों से ही त्रिपुरा में छात्र आंदोलन के तहत राजनीति में सक्रिय थे। 2018 में, दास सीपीआई-एम के राज्य सचिव बने और सांस्कृतिक आंदोलन में भी बहुत सक्रिय थे और वाम समर्थित साहित्यिक-सांस्कृतिक निकाय त्रिपुरा संस्कृति समन्वय केंद्र के संस्थापक सचिव थे।

दास 1968 में पार्टी में शामिल हुए और 1986 में त्रिपुरा राज्य समिति के सदस्य बने और 2015 में पार्टी की 21वीं कांग्रेस में केंद्रीय समिति के लिए चुने गए। माकपा ने एक बयान में कहा कि उनके परिवार की जड़ें चटगांव में हैं और उन्हें बांग्लादेश से बहुत लगाव है। इससे उन्हें माकपा की ओर से पड़ोसी देश के राजनीतिक दलों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने में मदद मिली।

भाकपा- एम पोलित ब्यूरो के बयान में कहा गया है, दास ने एक बहुत ही सादा जीवन बिताया और पार्टी के लिए उच्च निष्ठा और प्रतिबद्धता के साथी थे। ऐसे समय में उनका जाना, जब पार्टी त्रिपुरा में शातिर और हिंसक हमलों का सामना कर रही है, एक बड़ी क्षति है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Sep 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story