जंगल में शिकार करने के लिए बिछाया करंट, दो गिरफ्तार

Cranked electric wires for hunting in forest, two arrested by police
जंगल में शिकार करने के लिए बिछाया करंट, दो गिरफ्तार
जंगल में शिकार करने के लिए बिछाया करंट, दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सिवनी । पुलिस और वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में वन्यप्राणियों के शिकार के लिए बिछाए गए करंट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामला छिडिय़ापलारी का है। डूंडासिवनी पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर प्रकरण वन विभाग के हवाले कर दिया।  दिलीप पंचेश्वर डूंडासिवनी थाना प्रभारी  ने उन पर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु की गई है।लाइन के ट्रिप होने पर जब खेत मालिक को शंका होने पर जब वह खेत की ओर गया तो वहां पर तार फंसे मिले। किसान ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी।
ये है मामला
दो अप्रैल को छिडिय़ा पलारी के विनोद टेंभरे के खेत से मंशाराम पिता रामभरोस वर्मा और संजय पिता जयाप्रसाद जंघेला ने 11 केवी लाइन के ट्रांसफार्मर से जीआई तार से करंट फैलाया था। तारों को खूंटी के माध्यम से पास ही के नाले तक ले गए। इस बीच जंगली बिल्ली उसमें फंसकर मृत हो गई। लाइन के ट्रिप होने पर जब खेत मालिक को शंका होने पर जब वह खेत की ओर गया तो वहां पर तार फंसे मिले। किसान ने इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी। पुलिस ने जांच कर मंशाराम ओर रामभरोस को गिरफ्तारा कर लिया।
शिकार के लिए की थी हरकत
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मांस खाने के लिए यह कदम उठाया था। अच्छी खबर यह रही कि तारों में कोई इंसान या बड़ा वन्यजीव  चपेट में नहीं आया।  इस कार्रवाई में डूंडासिवनी थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर, एएसआई गजेंद्र सिंह राजपूत,वन विभाग से आरओ केके तिवारी,रमेश कुमार उईके, भानू चौबे, कामता सनोडिय़ा और भूरा यादव शामिल थे।
इनका कहना है
आरोपियों व्दारा खेत में जीआई तार के माध्यम से करंट बिछाया गया था । खेत मालिक की रिपोर्ट पर आरोपियों को गिरफ्तार कर वन विभाग के हवाले कर दिया गया।तारों में कोई इंसान या बड़ा वन्यजीव  चपेट में नहीं आया। 
 दिलीप पंचेश्वर डूंडासिवनी थाना प्रभारी

 

Created On :   4 April 2018 1:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story