Crime : महिला आरोपी गोवा से गिरफ्तार, दोपहिया वाहन चुराने वाले भी धराए

Crime: Female accused arrested from Goa, accused arrested stealing two-wheeler
Crime : महिला आरोपी गोवा से गिरफ्तार, दोपहिया वाहन चुराने वाले भी धराए
Crime : महिला आरोपी गोवा से गिरफ्तार, दोपहिया वाहन चुराने वाले भी धराए

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नाइजिरियन गिरोह की महिला सदस्य को गोवा से गिरफ्तार कर नागपुर लाया गया है। साथियों की मदद से उसने सेवानिवृत्त महिला चिकित्सा अधिकारी को लाखों रुपए से चूना लगाया है। इस बीच उसे अदालत में पेश कर 8 नवंबर तक पीसीआर हासिल किया। सायरा जोशरॉबर्ट अल्वारीस (49) गोवा निवासी है। स्थानीय साइबर सेल की टीम ने सायरा को गोवा में गिरफ्तार किया। इसके बाद उसे नागपुर में लाया गया। शुक्रवार को अदालत में पेश कर 8 नवंबर 2020 तक पीसीआर में लिया है। उल्लेखनीय है कि सायरा ने अपने नाइजिरियन साथी मिशेल स्कॉटस कोलाई (23), इदू डॉलर उकेके (23),केल्विन नेके (29) और सुजीत दिलीप तिवारी की मदद से सैनिक अस्पताल की सेवानिवृत्त चिकित्सा अधिकारी रीना न्यूटन को पहले फेसबुक फ्रेड बनाया। इसके बाद उसे नौकरी और तोहफा भेजने का झांसा देकर आरोपियों ने कस्टम ड्यूटी व अन्य शुल्क और रुपए नहीं देने पर कानूनी कार्रवाई का डर दिखाते हुए तकरीबन 42 लाख 40 हजार रुपए ऐठ लिए थे। जिस खाते में यह रुपए जमा हुए थे, वह खाता सायरा के नाम का है। बाद में आरोपियों ने दिल्ली में बैंक से रुपए निकालकर आपस में बटवारा किया था। सायरा के अन्य साथी जेल में हैं। 

दोपहिया वाहन चुराने वाले 3 चोर गिरफ्तार

उधर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दस्ते ने तीन वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के नाम कन्हैया रामआसरे तिवारी (20), आदर्श हरिराम मिश्रा (18)  वटेघाट, एमआईडीसी बोरी और  अमन दुर्ग टेकाम (20)  एमआईडीसी बोरी निवासी है। इन तीनों आरोपियों से पुलिस ने दो दोपहिया वाहन जब्त किया है। तीनों आरोपियों पर एमआईडीसी बोरी थाने में मामला दर्ज किया गया है। 30 अक्टूबर को एमआईडीसी बोरी पुलिस ने गश्त के दौरान कार्रवाई की। पुलिस सूत्रों के अनुसार एमआईडीसी बोरी थाने का पुलिस दल गश्त कर रहा था। एमआईडीसी से बोरी रोड पर जाते समय पुलिस दल को दो मोटर साइकिल और तीन युवक संदिग्ध  स्थिति में नजर आए। पुलिस ने तीनों से पूछताछ की। उन्होंने अपना नाम कन्हैया तिवारी, आदर्श मिश्रा और अमन टेकाम बताया। पुलिस ने मोटरसाइकिल (एम एच 40 बी यू 0207) के बारे में पूछताछ की तो वह टालमटाेल जवाब देने लगे। पुलिस की पूछताछ में उन्होंने यह मोटरसाइकिल 2-3 दिन पहले सीएट कंपनी एमआइडीसी के सामने से चुराने की बात कबूल की। इस मोटरसाइकिल की चोरी की शिकायत एमआईडीसी बोरी थाने में दर्ज होने की बात पुलिस दल को पता चली। पुलिस ने तीनों वाहन चोरों को हिरासत में लिया। तीनों वाहन चोरों को एमआईडीसी बाेरी पुलिस के हवाले कर दिया गया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, अपर पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस विभाग के निरीक्षक अनिल जिट्टावार के नेतृत्व में सहायक पुलिस निरीक्षक वैरागडे, हवलदार गजेंद्र चौधरी, पुलिस नायब रामा आडे, सिपाही रोहन डाखोरे, बालाजी साखरे, अमोल वाघ, चालक अमोल कुथे ने कार्रवाई में सहयोग किया।

शराब के साथ दो गिरफ्तार

वहीं कोराड़ी नाका के पास दो युवकों को पुलिस ने शराब के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार युवकों के नाम संजय शोर और प्रभु गजभिये है। दोनों युवकों से 216 बोतल शराब, दोपहिया वाहन और नकदी सहित करीब 36 हजार 500 रुपए का माल जब्त किया है।31 अक्टूबर को दोपहर में कार्रवाई की गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस विभाग का सामाजिक सुरक्षा दस्ता अवैध धंधा करने वालों की तलाश में गश्त कर रहा था। दस्ते को दो संदिग्ध युवक सफेद रंग की दोपहिया पर जाते दिखा। संदेह के आधार पर पुलिस ने कोराड़ी नाका के पास रोका। दोनों ने नाम पूछने पर संजय शोर और प्रभु गजभिये बताया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से नकदी 3 हजार, दोपहिया वाहन और शराब की बोतलें जब्त कीं। 

Created On :   1 Nov 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story