Crime: पिता ने बेटी को मां, भाई-बहन की हत्या करने का दबाव बनाया, लड़की ने उठाया फिर ये खौफनाक कदम

Crime up agra girl commit suicide being pressured to kill mother brother and sister
Crime: पिता ने बेटी को मां, भाई-बहन की हत्या करने का दबाव बनाया, लड़की ने उठाया फिर ये खौफनाक कदम
Crime: पिता ने बेटी को मां, भाई-बहन की हत्या करने का दबाव बनाया, लड़की ने उठाया फिर ये खौफनाक कदम

डिजिटल डेस्क, आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है, जहां एक 16 वर्षीय लड़की ने तब आत्महत्या कर ली जब उसके पिता और चाचा ने उसे देसी तमंचा देकर मां और दो भाई-बहन की हत्या करने के लिए कहा। खुदकुशी से पहले लड़की ने चार पेज का एक सुसाइड नोट लिखा। लड़की का शव 16 अप्रैल की रात को उस्रे कमरे में लटकता पाया गया। घटना शांति नगर की है। यह घटना तब प्रकाश में आई जब मौत से पहले लड़की द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में लड़की को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह एक पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी और अपनी मां और बड़े भाई और छोटी बहन को न्याय दिलाना चाहती थी। वीडियो क्लिप में, कक्षा 10 की छात्रा, लड़की ने दावा किया कि उसके चाचा ने उसे देसी तमंचा दिया और उसे उसकी 38 वर्षीय मां और दो भाई-बहन को गोली मारने के लिए कहा, लेकिन इसके बजाय, उसने खुद की जान लेने का फैसला किया।

उसने आरोप लगाया कि उसके पिता, दोनों चाचा और एक चचेरे भाई ने मारपीट की और उसकी मां, दोनों भाई-बहन और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। अपने सुसाइड नोट में लड़की ने लिखा, मैं अपने आप को पुलिस अधिकारी बनता देखने और मां और भाई-बहन को न्याय दिलाने के लिए जीना चाहती थी, लेकिन मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रही हूं, क्योंकि मैं अब थक चुकी हूं। हम चारों को संपत्ति को लेकर मेरे पिता, दो चाचा और चचेरे भाई द्वारा नियमित तौर पर मानसिक रूप से प्रताड़ित और परेशान किया जाता है।
पुलिस ने उसके पिता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बाकी आरोपी फरार चल रहे हैं।

ऑटोप्सी रिपोर्ट में फांसी लगने से दम घुटने के कारण मौत होने की बात कही गई है। अपने सुसाइड नोट में लड़की ने यह भी कहा कि मेरी मां से शादी करने से पहले, मेरे पिता ने पहली पत्नी और उसके चार बच्चों की हत्या कर दी थी, जो गर्भवती थी। मेरे चाचा ने भी जेल की सजा काट ली है। उन्होंने मेरे साथ बदसलूकी की और गलत काम किया। मेरी मौत के बाद उन सभी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए।

लड़की की मां द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी के अनुसार, 16 अप्रैल की सुबह परिवार के साथ चारों पुरुषों ने मारपीट की थी। बाद में, दोपहर में लड़की मृत पाई गई। मां ने आरोप लगाया, चारों ने मेरी बेटी की तब हत्या कर दी, जब मैं काम करने बाहर गई थी।

सदर एसएचओ कमलेश कुमार सिंह ने कहा, "शव परीक्षण के बाद आईपीसी की धारा 302 (हत्या) का मामला बदलकर 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना ) कर दिया गया। हमने पिता को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन अन्य अभी भी फरार हैं।" 

उन्होंने कहा, "हम आत्महत्या से पहले लड़की द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच कर रहे हैं। मामला आगे बढ़ने के साथ हम और भी धाराएं जोड़ेंगे।"

Created On :   21 April 2020 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story