इस हफ्ते दाखिल होगी चार्जशीट

Cyrus Mistry car accident case: Charge sheet to be filed this week
इस हफ्ते दाखिल होगी चार्जशीट
साइरस मिस्त्र कार दुर्घटना मामला इस हफ्ते दाखिल होगी चार्जशीट

डिजिटल डेस्क, पालघर। पालघर पुलिस उद्योगपति साइरस पी. मिस्त्री और उनके दोस्त की सितंबर में भीषण कार दुर्घटना में हुई मौत के मामले में स्थानीय अदालत इस हफ्ते चार्जशीट दायर करेगी। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल ने आईएएनएस को बताया, चार्जशीट तैयार है और हम इसे इस सप्ताह पालघर कोर्ट के समक्ष दाखिल करेंगे। मुख्य आरोपी डॉ. अनाहिता पुंडोले की गिरफ्तारी और बयान दर्ज करने जैसी कुछ औपचारिकताएं पूरी की जानी बाकी हैं, जिसे हम जल्द ही पूरा करने की उम्मीद करते हैं।

उन्होंने कहा कि अनाहिता पुंडोले - जो 4 सितंबर को मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पुंडोले की मौत के हादसे में जीवित बचे लोगों में से एक हैं - का अभी भी मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है और इसलिए जांच दल द्वारा उनका बयान दर्ज नहीं किया जा सका।

उन्होंने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने कथित तौर पर अगले सप्ताह तक छुट्टी की तारीख तय की है, जिसके बाद पालघर पुलिस कासा पुलिस स्टेशन शेष जांच औपचारिकताओं को पूरा करेगा। मुंबई निवासी अनाहिता पुंडोले पर कासा पुलिस स्टेशन द्वारा भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (ए), 279, 337 और मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है। दोषी साबित होने और दोषी ठहराए जाने पर उसे कम से कम दो साल की जेल हो सकती है।

यह याद किया जा सकता है कि शापुरजी पालोनजी समूह के वंशज मिस्त्री, 54 वर्षीय - टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष - और उनके बचपन के दोस्त जहांगीर पुंडोले की तत्काल मौत हो गई थी, जब मर्सिडीज बेंज कार सूर्या नदी पर पुल की रेलिंग से टकरा गई थी। डॉ. अनाहिता, जो कथित रूप से तेज गति से वाहन चला रही थी और उसके बगल में बैठे उसके पति डेरियस पुंडोले को सड़क दुर्घटना में गंभीर चोटें आईं और पास के अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें मुंबई स्थानांतरित कर दिया गया।

जबकि डेरियस को लगभग 54 दिनों के उपचार के बाद अक्टूबर के अंत में छुट्टी दे दी गई थी, डॉ. अनाहिता अस्पताल में बनी हुई हैं, लेकिन अगले सप्ताह घर भेजे जाने की संभावना है, हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story