comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव: चाँदनी रात में परिधानों की सतरंगी छटा, उमंग-उल्लास से भरा गुजरात सा नजारा

दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव: चाँदनी रात में परिधानों की सतरंगी छटा, उमंग-उल्लास से भरा गुजरात सा नजारा


सिटी भास्कर टीम, जबलपुर। सुहानी शाम ... हाथों में टिमटिमाते दीये ... आसमाँ में छिटकी चाँदनी ... ढोल संग गुजराती गानों ने गरबा की शाम में रंग जमा दिया। उमंग और उल्लास का ऐसा सैलाब उमड़ा की कदमों की थिरकन को देख हर कोई झूम उठा। किसी ने माँ जगदम्बे तो किसी ने राधा-कृष्ण का रूप लेकर डांडिया खेला। रोशनी से सराबोर परिसर में जहाँ-जहाँ नजरें गईं वहाँ प्रॉप्स, परिधानों के साथ ज्वैलरी की चमक दिखी। सुन्दर और अद््भुत यह नजारा रहा एमएलबी ग्राउंड में आयोजित दैनिक भास्कर गरबा 2019 के दूसरे दिन का, जहाँ हजारों गरबा प्रेमियों ने एक लय और ताल पर कदम थिरकाए।
फूड कर रहे एन्जॉय-
परिसर में जहाँ कचौड़ी-चाट वहीं पाव-भाजी की खुशबू से परिसर महक उठा। इसी के साथ कचौड़ी-चाट, आलू-चाट, साबूदाना-चाट व दही पूरी का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। वहीं बच्चों ने मोमोज़, फ्राइड राइस, वेज मंचूरियन, दाबेली, नूडल्स, चिली पनीर व सूप के साथ गरमागरम नूडल्स का स्वाद लिया। फलाहारी गटपट भी लोगों को पसंद आई।
सुहानी शाम के बीच फोटो सेशन-
गरबा में आने वाले पार्टिसिपेंट्स सतरंगी परिधानों में हैं। इस सतरंगी छटा के बीच दर्शक सेल्फी ले रहे हैं। वहीं गरबा सर्किल का लोग वीडियो बनाकर अपनों को शेयर कर रहे हैं। वहीं कुछ फूड स्टॉल्स में फूड खाते हुए फोटो सेशन करते दिखाई दिए।
कपल्स का मैचिंग अंदाज-
गरबा रास में भाग लेने वाले कपल्स ड्रेस का खासा ध्यान रख रहे हैं। अपोजिट कलर की ड्रेस, पगड़ी, प्रॉप्स को लेकर दर्शक दीर्घा में बैठे लोग खासा आकर्षित हैं। परिसर में की गई लाइटिंग भी गरबा की रौनक बढ़ा रही है।
ये रहे आज के विनर
बैस्ट गरबा
फस्र्ट - राज किशोरी
सेकेण्ड - ट्विंकल यादव
थर्ड - प्रियंका जैन
बैस्ट ड्रेस (बच्चे)
फस्र्ट - आराध्या
सेकेण्ड - शायनी राय
थर्ड - आर्या बलेचा
बैस्ट ड्रेस (युवा)
फस्र्ट - आरती लालवानी
सेकेण्ड - पूजा यादव
थर्ड - सचिन शर्मा
फोर्थ - सचिन सप्रे
मोर मुकुट संग राजस्थानी पगड़ी ने जमाया गरबा में रंग-
मन में उमंग और उत्साह एक सा था अलग थे तो परिधान। किसी ने लहरिया लहंगा पहना तो किसी ने बनारसी साड़ी में गरबा किया। किसी ने मोर मुकुट धारण किया तो किसी ने राजस्थानी पगड़ी में दर्शकों का दिल जीत लिया। कई दिनों की मेहनत के बाद परफेक्ट प्रैक्टिस के साथ पार्टिसिपेंट्स ने ऐसा गरबा किया की ढेरों तालियों की आवाज़ ने उनका उत्साह दोगुना किया।
आज का आकर्षण
- बंगाली वेशभूषा में नृत्य करती युवतियाँ माँ दुर्गा की तरह दिखाई दीं।
- कृष्ण राधा गेटअप में एश्वर्या ने मधुबन में जो कन्हैया ... गीत में नृत्य किया।
- गरबा करते हुए कई पार्टिसिपेंट्स ने अपनी पगड़ी पर तिरंगा लगाया।
- अधिकांश युवतियों ने कलरफुल साड़ी को लहंगे का लुक दिया।

कमेंट करें
oYbdg