'क्लीन एंड हेल्दी छिंदवाड़ा' का संदेश देने दैनिक भास्कर ने आयोजित की मैराथन

Dainik Bhaskar Group organized marathon in Chhindwara
'क्लीन एंड हेल्दी छिंदवाड़ा' का संदेश देने दैनिक भास्कर ने आयोजित की मैराथन
'क्लीन एंड हेल्दी छिंदवाड़ा' का संदेश देने दैनिक भास्कर ने आयोजित की मैराथन

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा। क्लीन एंड हेल्दी छिंदवाड़ा का संदेश देने दैनिक भास्कर एवं ट्रू फिटनेस क्लब के तत्वावधान में शुक्रवार को ऐतिहासिक मैराथन दौड़ आयोजित की गई। इस अवसर पर 5 किमी के मैराथन रुट पर स्कूल व कॉलेजों के विद्यार्थियों एवं विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने मानव श्रृंख्ला बनाई। 

दैनिक भास्कर की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित हुई मैराथन दौड़ एवं मानव श्रृंखला में शामिल होने वालों का हौसला बढ़ाने फिल्म स्टार आमिर खान के भाई एक्टर फैजल खान एवं फिल्मों में हास्य के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर मुश्ताक खान विशेष रुप से आए। नागपुर रोड स्थित इनर ग्राउंड में राष्ट्रगान से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। तत्पश्चात एसपी गौरव तिवारी ने स्वच्छ छिंदवाड़ा, स्वस्थ छिंदवाड़ा की शपथ दिलाई। फिल्म अभिनेता फैजल खान एवं मुस्ताक खान, छिंदवाड़ा विधायक चौधरी चंद्रभान सिंह, सौंसर विधायक नाना भाउ माहोड, महापौर कांता सदारंग, एसपी गौरव तिवारी, नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले ने इनर ग्राउंड में हरी झंडी दिखाकर मैराथन दौड़ को रवाना किया।

बच्चे, यूवा, बुजुर्ग के साथ ही सौंसर विधायक नाना भाऊ मोहोड़, एसपी गौरव तिवारी ने भी 5 किलोमीटर मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। मार्ग में मैराथन दौड़ में शामिल धावकों एवं अतिथियों का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। मैराथन दौड़ का समापन पुलिस ग्राउंड में हुआ।

फिल्म अभिनेता मुश्ताक खान ने कहा कि आज आप लोगों ने इतना अच्छा दिन दिखाया, इतनी अच्छी सुबह दिखाई है, इस सुबह को जिंदगी भर नहीं भूल पाउंगा। आज छिंदवाड़ा का सुंदर रुप देखा है। मार्ग में छोटे-छोटे बच्चे स्वागत के लिए खड़े थे, उनको नमन करता हूं। इनका इतना उज्जवल भविष्य बनेगा कि छिंदवाड़ा ही नहीं बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करेंगे। आप सब की खुशनसीबी है कि आपको ऐसा दबंग एसपी मिला है।फिल्म अभिनेता फैजल खान ने कहा कि छिंदवाड़ा को स्वच्छ बनाने के लिए आप सब पूरे जोश के साथ शामिल हुए। मेरी इच्छा है कि आमिर खान भी यहां आएं और आप लोगों का जोश देखें छिंदवाड़ा ऐसा ही फलता, फूलता और स्वस्थ रहे। बच्चे सीखेंगे तो छिंदवाड़ा और अधिक स्वच्छ व स्वस्थ बनेगा। 

दौड़ेगा छिंदवाड़ा, खेलेगा छिंदवाड़ा, हंसेगा छिंदवाड़ा

विधायक,चौधरी चंद्रभान सिंह ने कहा कि दैनिक भास्कर और ट्रू फिटनेस द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ का महत्व आप सब ने इतनी बड़ी संख्या में शामिल होकर बढ़ा दिया है। सभी शपथ लें कि छिंदवाड़ा को स्वच्छ, स्वस्थ व नंबर वन बनाएंगे। नगर निगम आयुक्त,इच्छित गढ़पाले ने बताया कि  आज हम सभी स्वच्छता के लिए दौड़े हैं। इसी तरह आप सभी छिंदवाड़ा को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए प्रयास करते रहें। इस आयोजन में प्रत्यक्ष एवं परोक्ष सहयोग करने वालों के प्रति आभार। मैराथन दौड पूरी कर पुलिस ग्राउंड पहुंचने वाले सभी धावकों को रुद्र कलर लैब की ओर से मैडल प्रदान किए गए। 

ये रहे विजेता
बालक वर्ग

प्रथम-प्रेमवीर यादव, लालबाग
द्वितीय-आकाश पवार, चंदनगांव
तृतीय-रोहन साहू, घोरावाड़ी 

बालिका वर्ग

प्रथम-ऐश्वर्या राय, गुलाबरा
द्वितीय- तनीशा सोनी, घोरावाड़ी
तृतीय-श्रुति फल्के, घोरावाड़ी

Created On :   24 Nov 2017 11:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story