लखनऊ विश्वविद्यालय के कॉलेज परिसर में दलित छात्र पर हमला

Dalit student attacked in college campus of Lucknow University
लखनऊ विश्वविद्यालय के कॉलेज परिसर में दलित छात्र पर हमला
घटना लखनऊ विश्वविद्यालय के कॉलेज परिसर में दलित छात्र पर हमला

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) से भौतिकी में स्नातकोत्तर कर रहे एक दलित छात्र पर कॉलेज परिसर में छात्रों के एक समूह ने हमला कर दिया। यह घटना लखनऊ विश्वविद्यालय के दलित प्रोफेसर रविकांत चंदन के साथ कैंपस में एक छात्र द्वारा कथित तौर पर मारपीट किए जाने के एक दिन बाद हुई है।

आशियाना पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पीड़ित ने आरोप लगाया कि बीटेक के एक छात्र के नेतृत्व में आरोपी ने उसके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की और 15 मई को उसकी बेरहमी से पिटाई की।

उसने दावा किया कि अगर कोई सुरक्षा गार्ड उसके बचाव में नहीं आता तो आरोपी उसकी हत्या कर देते। पुलिस ने हथियारों से लैस होकर मारपीट करने, गाली-गलौज करने और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

शिकायतकर्ता अभिषेक कुमार ने कहा कि वह सुल्तानपुर जिले का मूल निवासी है और बीबीएयू से स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहा है। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story