पंचायत के दौरान दलित महिला, बेटे के साथ मारपीट

Dalit woman, son assaulted during Panchayat in UP
पंचायत के दौरान दलित महिला, बेटे के साथ मारपीट
यूपी पंचायत के दौरान दलित महिला, बेटे के साथ मारपीट

डिजिटल डेस्क, गोंडा (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक गांव में ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि और उसके साथी ने एक दलित महिला और उसके नाबालिग बेटे के साथ कथित तौर पर मारपीट की और जातिवादी गालियां दीं। आरोपियों की पहचान ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि संतोष यादव और उनके साथी संत कुमार यादव के रूप में हुई है।

गोंडा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आकाश तोमर ने कहा कि जय श्री और उसके बेटे के रूप में पहचानी गई महिला को कथित तौर पर सार्वजनिक रूप से प्रताड़ित किया गया और 16 अगस्त को महिला की बेटी की कोर्ट मैरिज के बाद कल्लापुर सरायहर्रा गांव में उनके घर पर ताला लगा दिया था। शादी उसी गांव के एक व्यक्ति से की गई, जो उसी जाति का था।

तोमर ने कहा कि जोड़े ने अपने-अपने परिवारों की सहमति से शादी की थी। एसपी ने कहा, हालांकि, लड़की की दादी शादी से खुश नहीं थी और उसकी पहल पर एक पंचायत बुलाई गई। एसपी ने कहा कि संतोष और संत कुमार ने पंचायत के दौरान महिला और उसके बेटे की सार्वजनिक रूप से पिटाई की और बाद में एक रिकॉर्ड की गई घटना का एक कथित वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ।

उन्होंने कहा कि दोनों के खिलाफ नवाबगंज थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 323 के तहत स्वेच्छा से चोट पहुंचाने और 504 अपमान के साथ-साथ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। तोमर ने कहा कि स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा घर से ताला हटाने के बाद महिला अपने घर वापस आ गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक को पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story