महाकाल मंदिर के गर्भगृह और परिसर में बनाए गए डांस वीडियो और रील्स, पुजारी हुए आगबबूला, मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल

महाकाल मंदिर के गर्भगृह और परिसर में बनाए गए डांस वीडियो और रील्स, पुजारी हुए आगबबूला, मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल
फिर उजागर हुई महाकालेश्वर की अव्यवस्था महाकाल मंदिर के गर्भगृह और परिसर में बनाए गए डांस वीडियो और रील्स, पुजारी हुए आगबबूला, मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल
हाईलाइट
  • इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने से मंदिर की छवि धूमिल होती है

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में एक बार फिर से फिल्मी गानों पर डांस वीडियो और रील्स बनाने पर विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में लड़कियां मंदिर परिसर और गर्भगृह में बॉलीवुड गानों पर डांस वीडियो और रील्स बनाने हुए नजर आ रही हैं। वीडियो के सामने आने के बाद मंदिर के पुजारियों ने इन पर आपत्ति जताई है और चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह के वीडियो बनाने वालों पर सख्त कार्यवाई की जाए। 

मंदिर की छवि हो रही धूमिल

वायरल वीडियो पर रोष व्यक्त करते हुए मंदिर के पुजारियों ने कहा कि महाकाल मंदिर में ऐसे वीडियो बनाने के मामले कई बार सामने आ चुके हैं। इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने से मंदिर की छवि धूमिल होती है। यह यहां आने वाले भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। पुजारियों ने मंदिर सुरक्षा में लगे कर्मचारियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि मंदिर परिसर में सैंकड़ों कर्मचारी सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगे हैं, लेकिन वो अपना काम जिम्मेदारी से नहीं करते इसलिए लोग मंदिर परिसर और गर्भगृह में जाकर वीडियो बना रहे हैं। इस संबंध में मंदिर के प्रमुख पुरोहित महेश पुजारी ने अधिकारियों को सूचना भेजी है। 

उन्होंने कहा कि मंदिर प्रबंधन समिति को ऐसे मामलों को लेकर सजग रहना चाहिए। मंदिर में ऐसी कई घटनाएं होती रहती हैं लेकिन समिति के संज्ञान में नहीं आती हैं। मंदिर की व्यवस्था में लगे कर्मचारी केवल वेतन ले रहे हैं जबकि मंदिर की परंपरा और सुरक्षा करने का अपना काम ईमानदारी से नहीं कर रहे हैं। प्रबंध समिति को ऐसे कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटाना चाहिए। 

पुजारियों ने कहा कि पुलिस को ऐसे वीडियो और रील्स करने वाले लोगों को तुरंत कार्यवाई करनी चाहिए। उनकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द होनी चाहिए, जिससे मंदिर जैसी पवित्र जगह पर इस तरह की अश्लीलता और इस प्रकार के वीडियो बार-बार अपलोड न हों।   

वहीं इस मामले को लेकर उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि मामले को संज्ञान में लिया गया है। पहले वायरल वीडियो की जांच की जाएगी। साथ ही यह भी देखा जाएगा कि किन जगहों और परिस्थितियों में ये वीडियोज शूट हुआ है। इन सब बिंदुओं के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 

Created On :   18 Oct 2022 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story