अतरिया के जंगल में मिला मादा शावक का शव

dead body of female cub found in atria forest
अतरिया के जंगल में मिला मादा शावक का शव
मंडला अतरिया के जंगल में मिला मादा शावक का शव

डिजिटल डेस्क , मंडला।मोहगांव प्रोजेक्ट के वनपरिक्षेत्र नैनपुर की अतरिया बीट में मादा बाघ शावक की मौत हुई है। यहां कक्ष क्रमांक 91 में वनविभाग के अमला से शावक का शव देखा है। शावक की मौत कटीले घास हृदय में लग जाने के कारण हुई है। पीएम के शव शावक का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बिसरा जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा।
डीएम राकेश कुड़ापे ने बताया है कि सुबह 9 बजे वनपरिक्षेत्र नैनपुर की अतरिया बीट के कक्ष क्रमांक 91 में शावक का शव गश्ती के दौरान देखा गया। इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर परीक्षण किया गया। मंडला से पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने शावक का पीएम किया गया है। डीएम के मुताबिक प्रथम दृष्टया सामने आया है कि कटीली घास एक सिरा शावक को दिल तक पहुच गया। जिससे शावक की हार्टबीट रूक गई और उसकी मौत हो गई है। पीएम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बिसरा जांच के लिए फोरेंसिक लेब भेजा जा रहा है।
मादा बाघ का दो शावक के साथ मूवमेंट-
बताया है कि पिछले कुछ दिनों से अतरिया और उसके आसपास मादा बाघ का दो शावक के साथ मूवमेंट था, एक दिन पहले भी एक शावक को वनविभाग की टीम ने गश्ती के दौरान देखा था, तब यह सुरक्षित था। मादा बाघ की मूवमेंट के कारण यहां विभाग का अमला लगातार निगाह बनाये हुये थे। जिससे मादा बाघ रहवासी इलाके में आकर नुकसान नही पहुंचाये।
 

Created On :   23 Feb 2022 9:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story