एक ही जमीन दिखाकर दर्जनों लोगों से किया सौदा, लाखों की धोखाधड़ी

Deal done with dozens of people by showing the same land, fraud of lakhs
एक ही जमीन दिखाकर दर्जनों लोगों से किया सौदा, लाखों की धोखाधड़ी
बुढ़ार का मामला, दो गिरफ्तार, दो फरार एक ही जमीन दिखाकर दर्जनों लोगों से किया सौदा, लाखों की धोखाधड़ी

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में जमीनों की खरीद-फरोख्त को लेकर धोखाधड़ी बड़े पैमाने पर की जा रही है। कहीं सरकारी जमीनों को तो कहीं बिना डायवर्टेड जमीनों का सौदा हो रहा है। बुढ़ार थाना क्षेत्र में एक ऐसा मामला भी सामने आया है, जिसमें एक ही जमीन को कई लोगों को दिखाकर बिक्री का सौदा कर दिया गया, बल्कि बेच कर राशि भी हड़प कर ली गई। लाखों रुपए के इस धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, और दो फरार लोगों की तलाश की जा रही है। थाना बुढार में 23 अक्टूबर को फरियादी सभाजीत सिंह 66 वर्ष पिता स्व. हरिवक्स सिंह निवासी टिकुरीटोला बुढ़ार ने श्किायत दर्ज कराई कि उनके साथ षडय़ंत्र कर धोखाधड़ी करने के इरादे से जमीन खरीदने की बात को लेकर 8 लाख एक हजार रुपए का गबन आरोपयों ने किया है। अनेक लोगों ने भी शिकायत दर्ज कराई कि उनके साथ भी जमीन खरीदी के नाम पर धोखाधड़ी की गई है।
आरोपियों के विरूद्व धोखाधड़ी के तहत धारा 420, 467, 468, 120 बी, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना शुरू की गई। जिसमें मो. शरीफ पिता खलील अहमद निवासी लखेरनटोला बुढार व मो. इब्राहिम पिता समीम अहमद निवासी वार्ड नंबर 11 बुढार को गिरफ्तार किया गया है। एवं दो अन्य आरोपी अजय पाण्डेय पिता विजय पाण्डेय निवासी कटकोना बुढार व मो. कलीम कुरैशी पिता मो. अब्दुल निवासी रेस्ट हाउस की तलाश की जा रही है। पुलिस के अनुसार आरोपियों द्वारा दर्जनों के साथ करीब 50 लाख रुपए से अधिक की ठगी की गई है। जिसकी विवेचना की जा रही है।
इधर सामग्री खरीदी के नाम पर 6 लाख की धोखाधड़ी
कोतवाली शहडोल अंतर्गत भी सामग्री खरीदी के नाम पर 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। राकेश कुमार गुप्ता की शिकायत पर वीरेन्द्र कुमार गुप्ता पिता सरजू प्रसाद निवासी वीरेन्द्र डेली नीड्स शिवम होटल के पास शहडोल के विरुद्ध धारा 420, 406 ताहि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। फरियादी के अनुसार 29 सितंबर 2020 से 7 दिसंबर 2020 के बीच आरोपी द्वारा धोखाधड़ी कर 6 लाख रुपये अपने खाते में डलवाकर कोटेसशन के मुताबिक सामग्री नहीं दी गई।
 

Created On :   25 Oct 2021 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story