comScore

आकाशीय बिजली गिरने से युवती की मौत , बाजार से सामान लेकर लौट रही थी मृतका

आकाशीय बिजली गिरने से युवती की मौत , बाजार से सामान लेकर लौट रही थी मृतका

डिजिटल डेस्क ,सतना।  गाज गिरने से एक युवती की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दीपा कुशवाहा पुत्री सुरेश 18 वर्ष, शुक्रवार शाम को करीब 7 बजे अहरी से घर आ रही थी। इसी दौरान रास्ते में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से युवती बुरी तरह झुलस गई। उसे गंभीर हालत में परिजन द्वारा आनन-फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नागौद ले जाया गया, जहां डाक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। 

भठिया में भैंस, पडा मृत

वहीं कोठी थाना अंतर्गत भठिया गांव में गाज गिरने से भैंस और पडा की मौत हो गई। जबकि पति, पत्नी बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम करीब 4 बजे विष्णु कुशवाहा पुत्र कामता अपनी पत्नी बूटी के साथ मवेशियों को सार में बांध रहा था। इसी दौरान तेज बारिश के साथ कच्चे घर पर आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से भैंस, पड़ा की मौत हो गई तो पति-पत्नी भी घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए कोठी अस्पताल लाया गया।

लापरवाह बस चालक को 1 वर्ष का कठोर कारावास

प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट सविता सिंह ठाकुर की अदालत ने दुर्घटना कारित करने वाले बस ड्राइवर को एक साल के कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने आरोपी ड्राइवर को तीन हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। अभियोजन की ओर से एडीपीओ सतीश कुमार वर्मा ने पक्ष रखा। पीआरओ फखरुद्दीन ने बताया कि 9 दिसम्बर 2011 को ग्राम पड़हा के एनएच-7 में मोटर सायकिल से शिवेन्द्र और रावेन्द्र पटेल दोपहर जा रहे थे, उसी समय बस क्रमांक एमपी 17 पी 0549 का चालक लापरवाही से वाहन चलाते हुए लाया और मोटरसाइकिल में टक्कर मार दिया, जिससे शिवेंद्र पटेल की मौके पर ही मौत हो गई और रावेंद्र पटेल का पैर टूट गया। रिपोर्ट पर अमरपाटन थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार आरोप पत्र अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी रविशंकर पिता बिहारीलाल कनौजिया निवासी कठहा को भादवि की धारा 338 और 304ए का अपराध करने का दोषी पाए जाने पर जेल और जुर्माने की सजा से दंडित किया है।
 

कमेंट करें
csk4Q