ताईवान से मिस डेफ एशिया का ताज लेकर गृह नगर लौटीं देशना का भव्य स्वागत

Deshna Bukharia return to city after winning Miss Deaf Asia Crown
ताईवान से मिस डेफ एशिया का ताज लेकर गृह नगर लौटीं देशना का भव्य स्वागत
ताईवान से मिस डेफ एशिया का ताज लेकर गृह नगर लौटीं देशना का भव्य स्वागत

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूबसूरती का ताज जीतकर घर लौटीं देशना का शहरवासियों ने भव्य और आत्मीय स्वागत किया। दिव्यांग बेटी ने दो ताजों की चमक लेकर खुली कार में रोड-शो के माध्यम से शहर भ्रमण किया। नगरवासियों ने पुष्पवर्षा, माल्र्यापण और मुंह मीठा कर देशना का दिल से स्वागत किया। ताइवान से मिस डेफ एशिया का ताज और मिस डेफ इंटरनेशनल की थर्ड रनरअप का खिताब लेकर लौटीं देशना ने हाथ हिलाकर शहरवासियों का अभिवादन स्वीकारा और धन्यवाद ज्ञापित किया। 

मिस डेफ एशिया और मिस डेफ इंटरनेशनल रनरअप का ताज अर्जित करने के बाद पहली बार देशना जैन के घर आने की पूर्व से सूचना होने के कारण शहरवासियों ने स्वागत की तैयारी कर रखी थी। बुधवार की सुबह पुरानी टेहरी में देशना की भव्य अगवानी के साथ स्वागत की श्रृंखला शुरू हुई। इसके बाद खुली कार में रोड-शो के माध्यम से शहर भ्रमण पर निकली मिस एशिया डेफ का नगरवासियों ने उत्साह और उमंग के साथ आत्मीय स्वागत किया। रोड-शो पर जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई और द्वार-द्वार पर माला पहनाकर देशना का अभिवादन किया गया। स्वागत में शहर की महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं, बेटी को गले लगाकर दुलार किया और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। 

द्वारा-द्वार स्वागत, शहरवासियों ने की पुष्पवर्षा
रोड-शो की शुरुआत बुधवार को सुबह पुरानी टेहरी स्थित पिपलेश्वर महादेव मंदिर पुरानी टेहरी से की गई। द्वार-द्वार स्वागत और पुष्पवर्षा के रोड-शो नगर भवन पहुंचा। यहां से कटरा बाजार, सिंधी धर्मशाला, सैलसागर चौराहा, गांधी चौराहा होते हुए विश्वनाथ चौराहे पर पहुंचा। विश्वनाथ चौराहा स्थित देशना जैन के घर पर पुष्पवर्षा, माल्यार्पण, आतिशबाजी और मिष्ठान वितरण रोड-शो संपन्न किया गया। शहर निवासी श्रीमति दिव्या-देवेंद्र (बब्लू) बुखारिया की दिव्यांग बेटी ने टीकमगढ़ का गौरव अंतर्राष्ट्रीय पटल पर बढ़ाया है। शहरवासियों ने घर पहुंचकर देशना और उनके माता-पिता को बधाई और शुभकामनाएं दी।

परिवार में उत्सव सा माहौल
देशना इंदौर में रहकर पढ़ाई करतीं हैं। इसलिए 20 जुलाई को ताईवान से लौटकर वह इंदौर वापस आ गईं थीं। इंदौर में एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया था। टीकमगढ़ से देशना के माता-पिता श्रीमति दिव्या-देवेंद्र (बब्लू) बुखारिया भी इस गरिमामयी पल को यादगार बनाने और बेटी से मिलने इंदौर पहुंचे थे, लेकिन मिस एशिया डेफ बनने के बाद देशना पहली बार घर आईं हैं। इसलिए परिवार में उत्सव जैसा माहौल है। देशना के पिता शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं। दिनभर से परिचित, संबंधी और रिश्तेदारों का घर पहुंचकर बधाई देने का तांता लगा रहा। 

पिता बोले- बेटी पर गर्व
देशना के पिता बब्लू बुखारिया का कहना है कि बेटी ने विश्वास और जज्बे के दम पर ताइवान में भारत का प्रतिनिधित्व किया। कई अन्य देशों के प्रतिभागियों के बीच टैलेंट, सवाल-जवाब, कल्चरल, स्वीमिंग कॉस्ट्यूम और फाइनल राउंड में अपने हौसले और जज्बे को कमजोर नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि मिस एशिया डेफ और मिस इंटरनेशनल डेफ रनरअप का ताज अर्जित कर देशना ने शहर, प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है। मुझे बेटी पर गर्व है।

Created On :   8 Aug 2018 12:16 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story