अमरावती में हालात बिगड़ने के बावजूद शहर में नहीं बना मनपा कोविड अस्पताल

Despite deteriorating situation in Amravati, Manpa Kovid Hospital was not built in the city
अमरावती में हालात बिगड़ने के बावजूद शहर में नहीं बना मनपा कोविड अस्पताल
अमरावती में हालात बिगड़ने के बावजूद शहर में नहीं बना मनपा कोविड अस्पताल

डिजिटल डेस्क, अमरावती । पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान ही अमरावती मनपा क्षेत्र में मनपा संचालित कोविड अस्पताल के निर्माण की मांग की गई थी। इस संदर्भ में पार्षद प्रकाश बनसोड, चेतन पवार की मांग पर कोविड अस्पताल निर्माण किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।  लेकिन कोरोना की पहली लहर शांत होने के साथ ही मनपा प्रशासन की गतिविधियां भी ठंडे बस्ते में जा चुकी थी। जिले में दोबारा बढ़े कोरोना के मामलों को देखते हुए एक बार फिर से प्रशासन सतर्क हुआ है और 50 बिस्तरों की क्षमतावाले कोविड अस्पताल  को तैयार किए जाने का काम चल रहा है। लेकिन इस अस्पताल को पूरा होने में अब भी एक माह से अधिक का समय लगने की संभावना जताई जा रही है। 

मनपा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अस्पतालों में मेडिकल एक्सपेन्डेचर, वेंटीलेटर, आईसीयू वार्ड निर्माण किए जाने का काम अंतिम चरण में है। जो अगले कुछ दिनों में पूरा कर लिय जाएगा। लेकिन अगर ६ माह पहले पास किए गए इस प्रस्ताव पर मनपा सही समय पर कदम उठाती तो अब तक शहर के नागरिकों को मनपा प्रशासन द्वारा संचालित कोविड अस्पताल में उपचार दिए जाने में देरी से बचा जा सकता था। 

जल्द दिया जा सकेगा उपचार
मनपा के कोविड अस्पताल का काम अंतिम चरण में है। जल्द ही यहां मरीजों का उपचार शुरू हो सकेगा। तकनीकी कारणों के चलते अस्पताल को शुरू करने में देरी हुई है। प्रशांत रोडे, मनपा आयुक्त अमरावती

Created On :   14 May 2021 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story