प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता

Destructive, terror forces can dominate for some time, but their existence not permanent says PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता
बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता
हाईलाइट
  • आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता : पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता। उन्होंने कहा, आतंक से बने साम्राज्य कुछ समय के लिए हावी हो सकते हैं, लेकिन उनका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता क्योंकि वे हमेशा के लिए मानवता को दबा नहीं सकते हैं। पीएम मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय पर सामने आई है, जब हाल ही में रविवार को अफगानिस्तान में तालिबान का पूर्ण रूप से कब्जा हो गया है। इसलिए उनकी टिप्पणी महत्वपूर्ण है।

गुजरात के सोमनाथ मंदिर में कुछ विकास परियोजनाओं की वर्चुअल तरीके से आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की। पवित्र मंदिर के इतिहास का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने स्मरण किया कि मंदिर को बार-बार तोड़ा गया, लेकिन हर हमले के बाद वह कैसे फिर उठ खड़ा हुआ। उन्होंने कहा, यह इस विश्वास का प्रतीक है कि असत्य कभी सत्य को पराजित नहीं कर सकता और आतंक कभी आस्था को कुचल नहीं सकता।

उन्होंने कहा, जो तोड़ने वाली शक्तियां हैं, जो आतंक के बलबूते साम्राज्य खड़ा करने वाली सोच है, वह किसी कालखंड में कुछ समय के लिये भले हावी हो जाए, लेकिन उसका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता, वह ज्यादा दिनों तक मानवता को दबाकर नहीं रख सकती। यह उस समय भी सत्य था, जब कुछ आक्रमणकारी सोमनाथ के मंदिर को तोड़ रहे थे और आज भी उतना ही सत्य है, जब ऐसी सोच दुनिया के सामने खतरा बनी हुई है।

आईएएनएस

Created On :   20 Aug 2021 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story