कोंकण में प्रस्तावित रिफायनरी को लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच ठनी

Dispute between BJP-Shiv Sena on proposed refinery in Konkan
कोंकण में प्रस्तावित रिफायनरी को लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच ठनी
कोंकण में प्रस्तावित रिफायनरी को लेकर भाजपा-शिवसेना के बीच ठनी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोंकण में प्रस्तावित रिफायनरी को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच विवाद बढ़ गया है। शिवसेना ने प्रस्तावित योजना के संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस पर झूठ बोलने और भ्रमित करने का आरोप लगाया। केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते और शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि स्थानीय जनता के साथ शिवसेना शुरू से राजापुर में रिफायनरी लगाने के खिलाफ रही है और आगे भी इसका विरोध होगा।

बयान पर बवाल
विवाद मुख्यमंत्री के उस बयान से बढ़ा जिसमें उन्होने कहा कि शिवसेना सांसद गीते और राउत ने काेंकण में रिफायनरी लगाने का आग्रह किया था। जबकि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे इस प्रकल्प का विरोध कर रहे हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद हरकत में आए गीते ने कहा कि फडनवीस का दावा गलत है। मुख्यमंत्री का बयान रिफायनरी का विरोध कर रहे लोगों में फूट डालने वाला है। अनंत गीते और विनायक राउत ने कहा कि कोंकण में पहले से न्यूक्लियर पावर प्लांट प्रस्तावित है। ऐसे में इस प्लांट के पांच मील के दायरे में रिफायनरी लगाने के सख्त खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री से न तो कोई मुलाकात हुई और न ही उन्हें कोई पत्र लिखा गया।

रिफायनरी के लिए जमीन नहीं देना चाहते किसान : राउत

शिवसेना सांसद राउत ने कहा कि प्रस्तावित रिफायनरी के लिए 15 हजार एकड़ जमीन की जरूरत है, जिसे देने के लिए किसान तैयार नहीं है। योजना से 16 गांव प्रभावित हो रहे हैं। यहां बड़े पैमाने पर आम, काजू और बांस का उत्पादन होता है। ऐसे में किसान योजना के विरोध में हैं। राउत ने इसे लेकर मुख्यमंत्री को चिट्ठी भी लिखी है।

नागपुर से अमला चलने वाली पैंसेंजर ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाए जाए

इसके अलावा रामटेक से शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने बुधवार को लोकसभा में नागपुर से आमला (ट्रेन संख्या 51293) चलने वाली पैसेंजर ट्रेन में अतिरिक्त कोच लगाए जाने का मुद्दा उठाया। शून्यकाल के दौरान मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि आमला तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन प्रतिदिन चलाई जाती है। जिसमें बड़ी संख्या में नोकरी पेशा, व्यापारी, छात्र प्रतिदिन सफर करते हैं। यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में अतिरिक्त कोच जोड़ने की मांग हो रही है। 

Created On :   20 Dec 2017 2:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story