महाकाली विसर्जन जुलूस में विवाद, पुलिस ने किया बल का प्रयोग 

Dispute in Mahakali immersion procession - Police used force
महाकाली विसर्जन जुलूस में विवाद, पुलिस ने किया बल का प्रयोग 
महाकाली विसर्जन जुलूस में विवाद, पुलिस ने किया बल का प्रयोग 

डिजिटल डेस्क जबलपुर। यहां आज अल सुबह एक महाकाली प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में भारी भीड़ एकत्र करने को लेकर हिुदूवादी संगठन के एक नेता व पुलिस के बीच विवाद हो गया हो गया जिससे पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। भीड़ हटाने के लिए पुलिस मान मनुहार कर रही थी किंतु भीड़ पर इसका कोई असर नहीं हो रहा था ऊपर से उक्त नेता पुलिस के काम में दखलंदाजी करने लगा तो फिर पुलिस ने लांठियां भांजी जिससे भीड़ तितर बितर हो गई।

इसके बाद शांतिपूर्ण ढ़ंग से प्रतिमा का विसर्जन किया गया । पुलिस इस मामले में पुलिस के काम में हस्तपेक्ष करने वाले उक्त नेता को गिरफ्तार कर लिया है।  बताया गया है कि गढ़ाफाटक क्षेत्र में रखी जाने वाली प्रसिद्ध महाकाली की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में पुलिस एवं हिंदूवादी संगठन के एक नेता के बीच विवाद हो जाने से पुलिस को स्थिति संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार सभी देवी प्रतिमा स्थापित करने वाली समितियों को विसर्जन का समय निर्धारित कर उन्हें इस से अवगत करा दिया गया था इसके बावजूद गढ़ाफाटक महाकाली का विसर्जन जुलूस काफी विलंब से निकाला गया जो रानीताल चौक मिलोनीगंज होतेे हुए हनुमानताल जा रहा था तभी घोड़ानक्कास के पास विवाद होने लगा ।
 

Created On :   27 Oct 2020 8:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story