बीड़ में जनसहयोग से 70 कलाकारों को राशि वितरण

Distribution of funds to 70 artists with public cooperation in Beed
बीड़ में जनसहयोग से 70 कलाकारों को राशि वितरण
कलाकारों की तरफ बढ़े मदद के हाथ बीड़ में जनसहयोग से 70 कलाकारों को राशि वितरण

डिजिटल डेस्क, बीड । कोरोना काल में पिछले  डेढ़ साल से लोक कलाकारों के पास कोई काम नहीं है नतीजा यह हुआ कि उन्हें सबसे अधिक आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा।  कर्ज में डूबे कई कलाकारों को बिकट परिस्थिति से भी गुजरना पड़ा। लोक कलाकारों को मदद पहुंचाने के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया । प्राचार्य दीपा क्षीरसागर एवं अखिल भारतीय नाट्य परिषद एवं बालरंगभूमि जिला शाखा बीड़ के माध्यम से यह वित्तीय सहायता वितरण समारोह डॉ. भारतभूषण क्षीरसागर ने किया । इस मौके पर 70 कलाकारों को जनसहयोग से पांच-पांच हजार रुपये प्रदान किए गए।

केएसके कॉलेज के सभागार में आयोजित समारोह में   डॉ. दीपाताई क्षीरसागर ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बहुत सारे कलाकारों का काम ठप हो गया है । कुछ ने व्यवसाय को निर्वाह के साधन के रूप में स्वीकार किया है ।   गोंधली, अराधी, जागरण, पोतराज, ढोलीबाजा, तुतारी, नाट्यकलाकार, संगीत कलावंत, मुरल्या, वराती नाट्य, मसनजोगी, रायरन और कई अन्य कलाकार शामिल हैं। नाट्य परिषद बीड और बाल रंगमंच के साथ-साथ जनभागीदारी के माध्यम से इन कलाकारों को आर्थिक रूप से समर्थन देने का विचार हम लेकर आए थे। इसमें नगराध्यक्ष डॉ. भारतभूषण क्षीरसागर की अहम भूमिका रही है । कार्यक्रम का संचालन डॉ. उज्ज्वला वनवे ने किया।  अध्यक्षीय भाषण में नगराध्यक्ष डॉ. भारतभूषण क्षीरसागर ने कहा कि बीड नगरी कलाकारों की रचना का स्थान है और कलाकार बीड़ शहर की शान है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए जानबूझकर कला को प्राथमिकता दे रहे हैं ताकि सांस्कृतिक और विरासत निर्बाध रूप से जारी रहे। उन्होंने कोरोना खत्म होने के बाद एक भव्य कार्यक्रम आयोजित करने की मंशा भी जाहिर की है।

कार्यक्रम का संचालन डॉ. उज्ज्वला वनवे ने किया । इस अवसर पर नगराध्यक्ष डॉ. भारतभूषण क्षीरसागर. प्राचार्य दीपाताई क्षीरसागर, डॉ. सतीश सालुंके, गौतम खाटोड,  श्रीराम लाखे, दिनकर शिंदे, विनोद मुलुक गणेश वाघमारे रवींद्र कदम, विकास जोगदंड, भैयासाहेब मोरे, प्रभाकर पोपले.नाटक विभाग के प्रमुख संजय पाटील , देवलाकर , वरिष्ठ कलाकार एवं पत्रकार उपस्थित थे।

Created On :   25 Aug 2021 8:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story