• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Divyang Shri Ramlal Gurjar was given the facility of reaching on time by the tricycle "Happy Story"!

खुशियों की दास्ता: दिव्यांग श्री रामलाल गुर्जर को ट्राईसाइकिल ने दिलाई समय पर पहुंचने की सुविधा "खुशियों की दास्ता"!

November 5th, 2021

डिजिटल डेस्क | श्योपुर राज्य सरकार द्वारा दिव्यांगो के हित संरक्षण के लिए कई योजनाएं संचालित की है। जिसके अंतर्गत दिव्यांग प्रगति की दिशा में कदम बढा रहे है। साथ ही प्राप्त उपकरणों के माध्यम से सुनने और कम समय में एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचने में सहायक बन रहे है। इसी क्रम में विकासखण्ड श्योपुर की ग्राम पंचायत बडौदाराम के ग्राम सीसवाली निवासी दिव्यांग श्री रामलाल गुर्जर को जब कलेक्टेªट परिसर में कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने ट्राइसाईकिल उपलब्ध कराई जिससे वह कम समय में एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने की सुविधा का लाभ उठा रहा है। कलेक्टर श्री शिवम वर्मा ने जनहितैषी एवं कल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत जिले के दिव्यांगों को आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में निरंतर प्रयास किये जा रहे है।

इन प्रयासों को प्रभारी अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्री विजेन्द्र सिंह यादव द्वारा गति प्रदान की जा रही है। विकासखण्ड श्योपुर की ग्राम पंचायत बडौदाराम के ग्राम सीसवाली निवासी दिव्यांग श्री रामलाल गुर्जर ने कलेक्टर के समक्ष पहुचकर अपनी फरियाद रखी की मुझे गांव से आस-पास जाने में परेशानी होती है। कभी-कभी काम के लिए पंचायत मुख्यालय भी जाना पडता है तथा खेतीबाडी के काम से खेत पर भी जाना पडता है। लेकिन दिव्यांगता के कारण मुझे बहुत परेशानी होती है।

तब कलेक्टर श्री वर्मा ने जनसनुवाई के दौरान उसकी फरियाद सुनते हुए सामाजिक न्याय विभाग की ओर से मौके पर ही ट्राईसाइकिल उपलब्ध कराई। विकासखण्ड श्योपुर की ग्राम पंचायत बडौदाराम के ग्राम सीसवाली निवासी दिव्यांग श्री रामलाल गुर्जर ने बताया कि मप्र के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर दिव्यांगों को कई सुविधाएं दी जा रही है। मुझे भी ट्राइसाईकिल दिलाई गई है। इस ट्राइसाईकिल से मुझे अपार खुशी हुई है और परिवार में भी खुशी का माहौल दिखाई दे रहा है। दिव्यांग योजना का क्रियान्वयन कलेक्टर श्री शिवम वर्मा द्वारा निरंतर किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत मुझे शीघ्र ट्राइसाईकिल स्वीकृत कर प्रदान की है। मैं शासन, प्रशासन को ट्राइसाईकिल प्रदान करने के प्रति धन्यवाद देता हूं।

खबरें और भी हैं...