डीएनए टेस्ट से कुत्ते को मिला असली मालिक, पूरा मामला जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान 

Dog got real owner by DNA test, you will be surprised to know the whole matter
डीएनए टेस्ट से कुत्ते को मिला असली मालिक, पूरा मामला जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान 
मध्यप्रदेश डीएनए टेस्ट से कुत्ते को मिला असली मालिक, पूरा मामला जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान 

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  मध्यप्रदेश के होशंगाबाद  में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लैब्राडोर नस्ल के कुत्ते का मलिकाना हक को लेकर दो लोगों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि कुत्ते का डीएनए टेस्ट कराने की नौवत आ गई।   

दरअसल होशंगाबाद बीते साल नवंबर में दो लोगों ने कुत्ते को लेकर दावा किया था यह कुत्ता उनका है। मामला थाने पहुंचा तो कुत्ते ने भी दोनों को पहचानने का संकेत दिया तो पुलिस भी हैरानी में पड़ गयी। पत्रकार शादाब खान ने दावा करते बताया कि उसने कुत्ते को पचमढ़ी से लाया था वहीं कार्तिक शिवहरे ने बताया कि वह बाबई से कुत्ते को लाए थे. बता दें दोनों ही स्थान होशंगाबाद जिले के है। इसके बाद कुत्ते का डीएनए टेस्ट करवाने का फैसला लिया था।

बता दें पत्रकार शादाब खान ने कुत्ते को लेकर 2020 में दावा किया था कि उनका कुत्ता खो गया है जिसका नाम कोको है। और अपनी शिकायत में कहा कि उसके कुत्ते को एबीवीपी के नेता कार्तिक शिवहरे ने चुराया है। शिकायत दर्ज होने के एक दिन बाद ही  कार्तिक ने भी दावा किया कि कुत्ता उनका है और कागजात भी दिखाए साथ ही बताया कि उसके कुत्ते का नाम टाइगर है।  

दोनों ही पक्ष कुत्ते को लेकर अड़े थे। कुत्ते के डीएनए सैंपल को हैदराबाद की फॉरेंसिक लैव भेजा गया था। वहीं रिपोर्ट के आने तक कु्त्ते को शिवहरे के पास ही छोड़ दिया गया था। लेकिन बीते सप्ताह ही रिपोर्ट आई तो पता चला कि कुत्ते का डीएनए पचमढ़ी के कुत्ते से मेल खाता है। इसके बाद शादाब खान को कत्ता सौंप दिया गया है लेकिन पुलिस अब इस जांच में जुट गई है कि कुत्ते को किसने चुराया था। 


 

Created On :   6 July 2022 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story