दैनिक भास्कर हिंदी: खुलासा: ट्रक चालक ने ससुराल में छिपाया था 60 क्विंटल गुड़, रची थी लूट की झूठी कहानी

June 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, मंडला। अंजनिया चौकी के ग्राम गंगौरा से करीब सात क्विंटल गुड़ लेकर निकले चालक ने ही गुड़ पार कर दिया है। चालक द्वारा पुलिस को लूट की झूठी कहानी बताई गई, लेकिन मोबाईल की लोकेशन ट्रेक होने के बाद आरोपी की सच्चाई सामने आ गई। आरोपी चालक ने गुड़ झागुंल थाना बैहर ससुराल में छुपा कर रख दिया था। पुलिस ने गुड़ बरामद कर लिया है और आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया है।

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया है कि 8 जून को अंजनिया चौकी में आशोक कुमार पिता जित्तू लाल हरदहा 57 वर्ष निवासी गंगौरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई की 1 जून को 407 वाहन क्रमांक MP 20 GA 4786 में चालक बबलू महाराज निवासी जबलपुर की गाड़ी में भाड़े से 60 क्विंटल 20 किलोग्राम गुड़ लोड कर बुढागर जबलपुर बेचने के लिए भेजा था लेकिन 8 दिन बाद भी वाहन बुढागर नहीं पहुंचा है। पुलिस ने चालक बबलू के विरूद्ध धारा 406 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है।



एसपी के निर्देश पर मामले का पर्दाफाश करने के लिए टीम गठित की गई। चालक बबलू महाराज ऊर्फ हसमुख पिता लक्ष्मण प्रसाद बैष्णव 22 साल निवासी हिंगवाहिनी थाना धनौरा की तालाश शुरू की गई। पुलिस ने चालक को जबलपुर से पकड़ लिया है, जिसके बाद उससे पूछताछ की गई, पूछताछ के दौरान चालक ने लूट की नई कहानी गढ़ दी। आरोपी ने पुलिस को बताया कि जबलपुर कुंडम मार्ग में 3-4 लोग कार से आए गाड़ी से पत्थर मारकर वाहन रूकवाया और सात हजार रूपए मोबाईल छीन लिया। आरोपियों ने मारूती में बैठा लिया और 407 वाहन दूसरा व्यक्ति ले गया, गुड़ खाली कर जंगल में वाहन छोड़ दिया। इस बीच चालक को बंधक बनाया रखा।

इस घटना की चालक द्वारा रिपोर्ट नहीं लिखाई गई, जिससे पुलिस को चालक पर ही संदेह था। पुलिस ने चालक के मोबाईल की लोकेशन ट्रेस की, जिसमें पता चला कि चालक झागुंल थाना बैहर गया था। टीम भेजकर जानकारी जुटाई गई। जिसमें पुलिस के सामने आया कि अपनी ससुराल मोहन दास बैष्णव के घर में 60 क्विंटल गुड़ छुपा रखा था। छिपाए गए गुड़ की कीमत करीब 6 लाख रूपए थी। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की, जिसमें उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि करीब 15 लाख का कर्ज था, जिसके कारण उसने यह योजना बनाई। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया गया है। कार्रवाई में अंजनिया चौकी प्रभारी सुन्द्रेश मरावी, खडग़सिंह उइके, सोमनाथ, आशोक मार्को, सुरेश भटेरे शामिल रहे।