स्टॉपर तोड़ आरक्षक को कुचलने का प्रयास, नशे में ट्रक चालक ने मचाया उत्पात

Drunk driver attempt to crush the constable by breaking stopper
स्टॉपर तोड़ आरक्षक को कुचलने का प्रयास, नशे में ट्रक चालक ने मचाया उत्पात
स्टॉपर तोड़ आरक्षक को कुचलने का प्रयास, नशे में ट्रक चालक ने मचाया उत्पात

डिजिटल डेस्क, शहडोल। पुलिस आरक्षक व अधिकारी उस समय बाल-बाल बच गए जब एक ट्रक चालक ने तेज रफ्तार से स्टापर तोड़कर भागने का प्रयास किया। एक आरक्षक सड़क पर गिर गया, जिसे कुचलने का प्रयास किया। पुलिस ने घेराबंदी कर बड़ी मुश्किल में वाहन को काबू में किया।

यह वाकया बाणगंगा तिराहे के पास से सर्किट हाउस तक हुआ। शाम 5.30 बजे बाणगंगा के पास पीपल के पेड़ के नीचे यातायात DSP विलास बाघमारे, यातायात प्रभारी अभिनव राय स्टॉफ के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उसी समय बस स्टैण्ड की ओर से आ रहे वाहन क्रमांक CG 15 DD 9175 को रुकने का इशारा किया, लेकिन चालक रुकने की बजाय रफ्तार और बढ़ाकर भागने लगा। सामने से बेलगाम ट्रक आता देख भरत शुक्ला नामक आरक्षक बचने के प्रयास में गिर पड़ा। यह देख थोड़ा आगे दूसरे आरक्षक ने स्टापर लगाया लेकिन उसे ठोकर मारते हुए वाहन आगे निकल गया। DSP बाघमारे ने जयस्तंभ में घेराबंदी करने के निर्देश सेट पर दिए। 

इसके अलावा वहां मौजूद पुलिस बल ने चार पहिया व दुपहिया वाहन से तेजी से पीछा कर सर्किट हाउस के पास ट्रक को रोक लिया। वाहन को रोककर चालक को नीचे उतारा गया। जिसने अपना नाम जनक सिंह पिता ऋतु निवासी गढ़वा झारखण्ड बताया। ट्रक में खाली कैरेट भरा था, जिसे अंबिकापुर से लेकर भुसावल जा रहा था। चालक शराब के अत्यधिक नशे में था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। वाहन को जब्त कर सोहागपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस संबंध में धारा 279 तथा मोटर व्हीकल एक्ट 184 व 185 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि यातायात पुलिस को देखकर वाहन चालकों द्वारा भागने की प्रवृत्ति में लगातार वृध्दि हो रही है । पुलिस द्वारा वाहन चालकों को अनावश्यक परेशान किए जाने भी इसका एक कारण है । पुलिस यदि नियमानुसार वाहन चालकों से मित्रवत व्यहार करे तों इस प्रवृत्ति में बदलाव आ सकता है ।

 

 

Created On :   7 Jun 2018 8:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story