रिश्वत के प्रकरण में फंसे बिजनौर जिले में तैनात रहे डीएसपी

DSP posted in Bijnor district trapped in bribery case, FIR registered
रिश्वत के प्रकरण में फंसे बिजनौर जिले में तैनात रहे डीएसपी
एफआईआर दर्ज रिश्वत के प्रकरण में फंसे बिजनौर जिले में तैनात रहे डीएसपी

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में धामपुर सर्किल के तत्कालीन डीएसपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। डीएसपी सुशील कुमार पर गैंगस्टर एक्ट में से आरोपित का नाम निकालने के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। आडियो सामने आने के बाद, 5 वर्षो से इसकी जांच चल रही थी। एएसपी (पुलिस अधीक्षक) पूर्वी बिजनौर ओमवीर सिंह ने बताया कि धामपुर सर्किल के वर्ष 2017 में डीएसपी के पद पर रह चुके सुशील कुमार पुत्र स्व. लेखराज सिंह निवासी गांव फकीरगंज कस्बा कांठ जिला मुरादाबाद के खिलाफ धामपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

बताया गया है कि वर्तमान में वह सुल्तानपुर जिले में कार्यरत हैं। आरोप है कि धामपुर सर्किल के वर्ष 2017 में डीएसपी के पद पर कार्यरत के दौरान थाना स्योहारा में गैंगस्टर एक्ट के मामले में अभियुक्तों के नाम निकाले जाने के बदले में दो लाख रुपये रिश्वत ली थी। इस मामले में मुख्य शिकायतकर्ता अनिल सिरोही पुत्र भूपेंद्र सिरोही निवासी यशोदा कुंज जिला मेरठ ने रिश्वत मांगने की एक आडियो सीडी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी थी।

जिस पर पुलिस विभाग के संयुक्त सचिव (गृह) को 30 जून 2020 को पत्र प्रेषित किया था। इसकी एंटी करप्शन ब्यूरो ने जांच की थी।जांच के दौरान आडियो सीडी के आधार पर सुशील कुमार के वॉइस सैंपल मिलान के लिए तीन बार 24 मार्च 2021, 30 जून 2021 और 4 अगस्त 2021 को तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन तीनों बार सुशील कुमार जांच में उपस्थित नहीं हुए।

विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ ने सीडी में छेड़छाड़ के कोई लक्षण नहीं पाते हुए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी। जिस के अर्न्तगत धामपुर पुलिस स्टेशन मे आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

आईएएनएस

Created On :   19 Jan 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story