यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

Emergency Landing of CM Yogi Adityanath Helicopter in Kasganj
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग

डिजिटल डेस्क, कासगंज।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तूफान पीड़ितों की मदद के लिए कासगंज पहुंचे, लेकिन उनका हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर नहीं उतर सका। जिसके चलते सीएम के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली से हेलीकॉप्टर से कासगंज पहुंचे थे। जिला प्रशासन ने सोरों नुमाइश स्थल पर हेलीपैड बनवाया था। सीएम योगी का हेलीकॉप्टर सोरों पहुंच तो गया, लेकिन हेलीकॉप्टर की लैंडिंग नहीं हो पाई। काफी देर तक सीएम योगी का हेलीकॉप्टर हवा में ही चक्कर काटता रहा। फिर काफी मशक्कत के बाद उसे खेत में उतारा गया। बताया गया कि तकनीकि कारण से ऐसा हुआ है। 

 


खेत में कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने सीएम के हेलीकॉप्टर के लिए जहां हैलीपैड बनवाया था। हेलीपैड के आसपास पेड़ होने की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं उतर सका। इसके बाद पायलट ने खुद अपनी सूझ-बूझ से हेलीकॉप्टर को पास के खेत में सुरक्षित लैंड कराया।  बिना बैरीकेडिंग के खेत में जब हेलीकॉप्टर उतरा तो भारी भीड़ दौड़ पड़ी। भीड़ को संभालने के लिए भी पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

 

तूफान पीड़ितों को दिया चेक

दरअसल कासगंज में तूफान की तबाही में मरने वाले लोगों के परिजनों को सहायता और सांत्वना देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में पहुंचे थे। खेत में हेलीकॉप्टर लैंड होने के बाद सीएम सड़क मार्ग से कासगंज के फरौली गांव पहुंचे। वहां उन्होंने तूफान पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें चार-चार लाख रुपये का चेक भी दिया।

 

यूपी में 39 की मौत, 53 घायल 

गौरतलब है कि रविवार को तूफान की तबाही में पूरे देश में 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि 65 लोग घायल हुए। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा जानमाल का नुकसान उत्तर प्रदेश में हुआ। यूपी में तूफान की चपेट में आने से 39 लोगों की मौत हुई। 53 लोग घायल हुए। 

Created On :   15 May 2018 7:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story