रेल अपराधों पर अंकुश लगाने, कोरोना से बचाव की रणनीति बनाने पर जोर

Emphasis on curbing rail crimes, creating a strategy to prevent corona
रेल अपराधों पर अंकुश लगाने, कोरोना से बचाव की रणनीति बनाने पर जोर
रेल अपराधों पर अंकुश लगाने, कोरोना से बचाव की रणनीति बनाने पर जोर

डिजिटल डेस्क जबलपुर । रेल अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जीआरपी थाना और चौकी प्रभारियों को प्रभावी रणनीति तैयार करनी चाहिए, ताकि ट्रेनों में होने वाले अपराधों की रोकथाम की जा सके। साथ ही कोरोना से बचाव पर भी ध्यान देने की जरूरत है। यह बात  रेल पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने बुधवार को एसआरपी कार्यालय में आयोजित क्राइम मीटिंग में कही। उन्होंने आने वाले दिनों में यात्रियों की भीड़ बढऩे पर ट्रेनों में होने वाले अपराधों को रोकने के उपाय करने के निर्देश दिए। 
साथ ही  पुराने मामलों में शातिर बदमाशों को पकडऩे के अलावा चोरी हुए सामान की बरामदगी पर भी जोर दिया। एसआरपी श्री जैन ने कहा कि अगस्त माह के दौरान ट्रेनों का संचालन शुरू होने की संभावना को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा और संरक्षा के लिए जीआरपी के स्टाफ ने रात में पेट्रोलिंग शुरू कर दी है, लेकिन आने वाले दिनों में जब कुछ और ट्रेनों को मुख्य रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा और बाहर से आने वाले ट्रेनों की संख्या बढ़ेगी, उस दौरान रेल अपराध बढऩे की संभावना को लेकर जीआरपी की चिंता बढ़ गई है। 
रेल पुलिस लाइन में लगाए 200 पौधे 
 इससे पहले रेल पुलिस अधीक्षक कार्यालय प्रांगण और रेल पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक रेल सुनील कुमार जैन
 ने अपनी टीम के साथ 200 पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिमा पटेल, अभिषेक दीक्षित, जीआरपी थाना प्रभारी मनजीत सिंह, सूबेदार विवेक कुमार, जमुना गर्ग, आशीष दुबे, लल्लन राय, स्वप्निल चौबे आदि मौजूद थे। 
 

Created On :   30 July 2020 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story